ऑस्ट्रेलिया फीफा विश्व कप 2034 के लिए बोली लगाने को तैयार
ऑस्ट्रेलिया फीफा विश्व कप 2034 के लिए बोली लगाने को तैयार Social Media
खेल

ऑस्ट्रेलिया फीफा विश्व कप 2034 के लिए बोली लगाने को तैयार

Author : News Agency

कैनबेरा। फुटबॉल ऑस्ट्रेलिया (एफए) फीफा पुरुष विश्व कप 2034 की मेजबानी के लिए बोली लगाने को तैयार है। एफए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेम्स जॉनसन ने एक बयान में कहा कि ऑस्ट्रेलिया को विश्व कप के लिए बोली लगाने को लेकर फैसला लेने में एक लंबा रास्ता तय करना है, लेकिन एक दशक पहले बातचीत शुरू करना महत्वपूर्ण है। उनकी यह प्रतिक्रिया उन मीडिया रिपोर्टों के बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि ऑस्ट्रेलिया 2032 ब्रिस्बेन ओलंपिक के अलावा और प्रमुख इवेंट्स के आयोजन के प्रयास में या तो 2030 या 2034 फीफा विश्व कप की मेजबानी करने के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है। उल्लेखनीय है कि वह फीफा महिला विश्व कप 2023 जैसे बड़े इवेंट की मेजबानी के अधिकार पहले ही प्राप्त कर चुका है।

जॉनसन ने संवाददाताओं से कहा, '' अटकलें संदर्भ से थोड़ा बाहर हैं, लेकिन 2034 के लिए बोली की अधिक संभावना है। 2022 में कतर और 2026 में उत्तरी अमेरिका के बाद 2030 फीफा पुरुष विश्व कप यूरोप या दक्षिण अमेरिका में आयोजित होने की संभावना है। हम वास्तविक रूप से 2034 में विश्व कप की मेजबानी कर सकते हैं। 2034 में विश्व कप को एशिया, एशिया-प्रशांत क्षेत्र में वापस लाने का अवसर है। यह हमारे लिए एक आकांक्षा है और द्रष्टिकोण का हिस्सा है, लेकिन जिस तरह से इन प्रतियोगिताओं के मेजबानी अधिकार जीते जाते हैं उसके लिए एक दशक पहले बंद दरवाजों के पीछे बातचीत शुरू करना अनिवार्य है।"

फीफा एवं सिटी फुटबॉल ग्रुप के एक वरिष्ठ कार्यकारी रहे जॉनसन ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए भविष्य की किसी भी बोली पर अकेले जाना असंभव होगा, जिससे एशिया और ओशिनिया में पड़ोसियों के साथ एक संयुक्त बोली की संभावना खुल जाएगी। उन्होंने 2019 में इंडोनेशिया के साथ एक संयुक्त बोली के बारे में बताया, जिसमें अन्य दक्षिण-पूर्व एशियाई देश शामिल थे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT