ख्वाजा-ग्रीन की दोहरी शतकीय साझीदारी से आस्ट्रेलिया मजबूत
ख्वाजा-ग्रीन की दोहरी शतकीय साझीदारी से आस्ट्रेलिया मजबूत Social Media
खेल

ख्वाजा-ग्रीन की दोहरी शतकीय साझीदारी से आस्ट्रेलिया मजबूत

News Agency

अहमदाबाद। सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा (180) और कैमरन ग्रीन (114) के बीच पांचवें विकेट के लिए 208 रनों की बेजोड़ साझीदारी की मदद से आस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ चौथे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन शुक्रवार को अपनी पारी में 480 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर लिया। नरेन्द्र मोदी स्टेडियम पर दिन का खेल खत्म होने के समय भारत ने अपनी पहली पारी में बगैर कोई विकेट खोये 36 रन बना लिये थे। कप्तान रोहित शर्मा (17) और शुभमन गिल (18) रन बना कर क्रीज पर मौजूद थे। टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिये भारत के लिये यह मैच जीतना जरूरी है।

अपने कल के स्कोर चार विकेट पर 255 रन से आगे खेलते हुये विशाल स्कोर की ओर बढ़ रही मेहमान टीम के रनों की रफ्तार को थामने में रविचंद्रन अश्विन की भूमिका अहम रही । उन्होने 91 रन देकर आस्ट्रेलिया के छह खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया वहीं मोहम्मद शमी को दो विकेट मिले। अपने टेस्ट करियर के दूसरे सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में ख्वाजा ने मैराथन पारी के दौरान 611 मिनट क्रीज पर बिताये और 422 गेंदे खेल कर 22 बार गेंद को सीमारेखा के पार पहुंचाया।

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में जन्मे 36 साल के ख्वाजा की यादगार पारी का अंत अक्षर पटेल ने पगबाधा आउट कर किया, वहीं अश्विन का शिकार होने से पहले ग्रीन ने करियर का पहला शतक जड़ा। उन्होने 170 गेंद खेलकर 18 चौके जमाये। आस्ट्रेलिया के पुछल्ले बल्लेबाज नाथन लियोन (34) और टॉड मर्फी (41) ने अपनी टीम के स्कोर को बड़ा करने में अहम योगदान दिया। ये दोनो खिलाडी भी अश्विन का शिकार बने । भारत अभी भी आस्ट्रेलिया के पहली पारी के स्कोर से 444 रन पीछे है जिससे पार पाने के लिए भारत को शनिवार को कुछ बड़ी साझीदारी की जरूरत होगी ताकि मेहमान टीम के खिलाफ मनोवैज्ञानिक रूप से बढत हासिल की जा सके।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT