सुपर ओवर में जीता ऑस्ट्रेलिया, 2-0 की बनाई बढ़त
सुपर ओवर में जीता ऑस्ट्रेलिया, 2-0 की बनाई बढ़त Social Media
खेल

सुपर ओवर में जीता ऑस्ट्रेलिया, 2-0 की बनाई बढ़त

News Agency, राज एक्सप्रेस

सिडनी। ऑलराउंडर मार्कस स्टॉयनिस के दो चौकों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को यहां दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को सुपर ओवर में हरा कर दिया। इसी के साथ आस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त ले ली। मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में छह विकेट पर 164 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया। जवाब में श्रीलंकाई टीम पारी के 20वें और आखिरी ओवर में 18 रन बटोरने की बदौलत 20 ओवर में आठ विकेट पर 164 रन बनाने में कामयाब रही और मैच सुपर ओवर में चला गया, जिसमें श्रीलंका ने पहले खेलते हुए महज पांच रन ही बनाई और आस्ट्रेलिया ने स्टॉयनिस के दौ चौकों से तीन गेंदों पर नौ रन बना कर मैच जीत लिया।

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया की तरफ से विकेटकीपर बल्लेबाज जोश इंग्लिस ने पांच चौकों की मदद से 32 गेंदों पर सर्वाधिक 48 रन बनाए, जबकि कप्तान आरोन फिंच ने तीन चौकों के सहारे 20 गेंदों में 25 रन बनाए। अनुभवी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने भी अंत में एक चौके और एक छक्के की मदद से चार गेंदों पर ताबड़तोड़ 13 रन बनाए। वहीं गेंदबाजी में जोश हेजलवुड ने चार ओवर में 22 रन पर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए। उनके अलावा पैट कमिंस, केन रिचर्डसन, मार्कस स्टॉयनिस और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिया। हेजलवुड को शानदार गेंदबाजी के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया।

श्रीलंका के लिए सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका ने सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 53 गेंदों पर 73 रन और कप्तान दासुन शनाका ने दो चौकों और तीन छक्कों के सहारे 19 गेंदों पर 34 की शानदार पारी खेली, लेकिन टीम मैच नहीं जीत सकी। उनकी तरफ से गेंदबाजी में दुष्मंता चमीरा और वानिंदु हसरंगा ने दो-दो, जबकि नुवान तुषारा और महेश थीक्षाना ने एक-एक विकेट लिया।

दोनों टीमों के बीच अब मंगलवार को कैनबरा में सीरीज का तीसरा मैच खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ हालांकि चोट के कारण सीरीज के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के अनुसार स्मिथ को अगले कुछ दिनों के लिए निम्न स्तर के प्रोटोकॉल के अधीन रखा जाएगा और 6-7 दिनों में उनके पूरी तरह से ठीक होने की उम्मीद है। आज यहां दूसरे मैच में आखिरी ओवर में छक्का बचाने की कोशिश में स्मिथ के सिर में चोट लग गई थी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT