ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्यौता
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्यौता Social Media
खेल

World Cup : ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर भारत को दिया बल्लेबाजी का न्यौता

News Agency

हाइलाइट्स :

  • आईसीसी विश्व कप 2023।

  • भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया फाइनल मुकाबला।

  • ऑस्ट्रेलिया ने भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया।

अहदाबाद। ऑस्ट्रेलिया ने रविवार को आईसीसी विश्वकप 2023 के रविवार को खेले जा रहेे फाइनल में मुकाबले में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आज यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम अहमदाबाद में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतने के बाद कहा कि विकेट ड्राई लग रही है और ओस के फैक्टर को देखते हुए उन्होंने बाद में बल्लेबाज़ी का फैसला किया है। हालांकि भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने भी कहा है कि वह भी टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ही करते इसलिए दोनों टीमों को जो चाहिए था वह मिल गया।

भारत और ऑस्ट्रेलिया ने टीम में कोई बदलाव नहीं किया है, सेमीफाइनल वाली एकादश टीम के साथ ही दोनों कप्तान ने मैदान में उतरने का फैसला किया है। जानकारों के अनुसार पिच ड्राई नजर आ रही है, ऐसे में स्पिनर्स आज के मैच में अहम भूमिका निभा सकते हैं। भारत पाकिस्तान मुकाबले की तुलना में पिच अलग नजर आ रही है। पिच को ज्यादा रोल नहीं किया गया है। खेल के प्रगति के साथ-साथ पिच धीमी होती चली जाएगी।

दोनों टीमें इस प्रकार है :

भारत :

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जडेजा, मोहम्‍मद शमी, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज और कुलदीप यादव।

ऑस्ट्रेलिया :

ट्रैविस हेड, डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, जोश इंग्लिस (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कप्तान), ऐडम जैम्पा, जोश हेजलवुड और मिचेल स्टार्क।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT