Australian Open 2023 : सानिया-बोपन्ना की जोड़ी फाइनल मे
Australian Open 2023 : सानिया-बोपन्ना की जोड़ी फाइनल मे Social Media
खेल

Australian Open 2023 : सानिया-बोपन्ना की जोड़ी फाइनल मे

News Agency

मेलबर्न। भारत की सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की जोड़ी ने बुधवार को आस्ट्रेलियाई ओपन 2023 के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में अमेरिका की देसीरा क्रॉजिक और इंग्लैंड के नील स्कूप्स्की को हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया। मार्गरेट कोर्ट एरिना में एक घंटा 52 मिनट तक चले मैच में अपने बेमिसाल करियर का अंतिम ग्रैंड स्लैम खेल रहीं सानिया ने जोड़ीदार बोपन्ना के साथ तीसरी वरीयता प्राप्त स्कूप्स्की और क्रॉजिक को 7-6 (7/5), 6-7 (5/7), 10-6 से शिकस्त दी। इससे पहले भारतीय जोड़ी को क्वार्टरफाइनल में येलेना ओस्तापेंको और डेविड वेगा हर्नांडिज की जोड़ी से वॉकओवर मिला था। सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने 2017 में फ्रेंच ओपन का मिश्रित युगल खिताब जीता था, जबकि सानिया ने आखिरी बार आस्ट्रेलियाई ओपन का मिश्रित युगल खिताब 2009 में महेश भूपति के साथ मिलकर जीता था।

भारत की 36 वर्षीय टेनिस सनसनी ने आस्ट्रेलियाई ओपन शुरू होने से पहले घोषणा की थी कि यह उनका आखिरी ग्रैंडस्लैम है जिसके बाद वह 19 फरवरी से शुरू होने वाली डब्ल्यूटीए 1000 दुबई टेनिस चैंपियनशिप के बाद संन्यास ले लेंगी। सानिया आस्ट्रेलियाई ओपन के महिला युगल स्पर्धा से पिछली 22 जनवरी को बाहर हो गयी थीं। सानिया और कजाकस्तान की ऐना डानिलिना को दूसरे दौर में बेल्जियम की एलिसन वान उइतवैंक और यूक्रेन की एनहेलिना कलिनिना की जोड़ी ने 4-6, 6-4, 2-6 से हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT