Australian Open : दर्द को हराकर जोकोविच तीसरे दौर में
Australian Open : दर्द को हराकर जोकोविच तीसरे दौर में Social Media
खेल

Australian Open : दर्द को हराकर जोकोविच तीसरे दौर में

राज एक्सप्रेस, News Agency

मेलबर्न। दसवीं बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन का खिताब अपने नाम करने के लक्ष्य के साथ कोर्ट में उतरे सर्बिया के नोवाक जोकोविच ने गुरूवार को फ्रांस के एंजो कॉकौड को दिलचस्प मुकाबले में 3-1 से हराकर तीसरे दौर में प्रवेश कर लिया। रॉड लेवर एरिना में तीन घंटे चार मिनट तक चले मुकाबले में जोकोविच ने बाएं पैर में हैमस्ट्रिंग की चोट के बावजूद कॉकौड को 6-1, 6-7, 6-2, 6-0 से मात दी।

साल के पहले ग्रैंड स्लैम में दुनिया के नंबर पांच खिलाड़ी ने फ्रांसिसी प्रतिद्वंदी के खिलाफ पहला सेट आसानी से अपने नाम कर लिया, हालांकि दूसरे सेट में उन्हें कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। दूसरा सेट 4-4 से बराबर होने पर जोकोविच के चेहरे पर दर्द की शिकन नजर आई। उन्होंने 4-5 से पिछड़ने के बाद अपनी हैमस्ट्रिंग के लिये चिकित्सीय सहायता तलब की। कोर्ट में लौटने के बाद भी जोकोविच अपनी लय हासिल नहीं कर सके, जबकि कॉकौड ने इसका लाभ लेते हुए दूसरा सेट 7-6 से जीत लिया।

जोकोविच ने हालांकि हिम्मत नहीं हारी और आखिरी 14 से में 12 गेम जीतते हुए मुकाबला अपने नाम कर लिया। जोकोविच अब तीसरे चरण में 21 जनवरी को बुल्गारिया के ग्रिगॉर दिमित्रोव का सामना करेंगे। कोविड-19 वैक्सीन न लगवाने के कारण जोकोविच पिछली बार आस्ट्रेलियाई ओपन में खेलने का मौका गंवा बैठे थे मगर इस साल उन्होंने पहले दौर में स्पेन के रॉबर्टो बाएना को 6-3, 6-4, 6-0 से हराकर ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट की शानदार शुरूआत की।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT