ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने जोकोविच की वापसी के संकेत दिए
ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने जोकोविच की वापसी के संकेत दिए Social Media
खेल

ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने जोकोविच की वापसी के संकेत दिए

News Agency

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी सर्बिया के नोवाक जोकोविच पर लगे तीन साल के प्रतिबंध से पहले उन्हें आस्ट्रेलिया वापस आने का मौका देने के संकेत दिए हैं। दुनिया के नंबर एक टेनिस खिलाड़ी को देश में रहने की अदालती लड़ाई हारने के बाद रविवार को ऑस्ट्रेलिया से निर्वासित कर दिया गया था। इसके बाद नोवाक जोकोविच ने एक बयान में कहा कि वह अदालत के उस फैसले का सम्मान करते हैं। अदालत के इस फैसले के बाद आज से शुरू होने वाले ऑस्ट्रेलियन ओपन में रिकॉर्ड 21 वां ग्रैंड स्लैम जीतने का उनका सपना धूमिल हो गया।

नोवाक जोकोविच के देश से निर्वासित करने और आस्ट्रेलियाई सरकार के बीच 10 दिन चली लड़ाई खत्म हो गई। ऑस्ट्रेलियाई आव्रजन कानून के तहत जोकोविच को तीन साल के लिए दूसरा वीजा नहीं दिया जा सकता है। बीबीसी ने हालांकि प्रधानमंत्री मॉरिसन के हवाले से एक स्थानीय रेडियो स्टेशन के साथ साक्षात्कार के दौरान कहा कि नोवाक जोकोविच को सही परिस्थितियों में जल्द ही प्रवेश करने की अनुमति दी जा सकती है। उन्होंने कहा, ''नोवाक जाकोविच पर प्रतिबंध तीन साल की अवधि तक लग सकता है, लेकिन सही परिस्थितियों को भांपते हुए उनके फिर से लौटने का अवसर होगा और उसके लिए सही समय पर विचार किया जाएगा।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT