एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित
एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित Social Media
खेल

एशेज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम घोषित

Author : News Agency

मेलबोर्न। विश्व क्रिकेट की सबसे प्रमुख टेस्ट सीरीज मानी जाने वाली एशेज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की घोषणा हो गई। इंग्लैंड के खिलाफ ब्रिस्बेन में आगामी आठ दिसंबर से शुरू हो रही एशेज सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए घोषित 15 सदस्यीय ऑस्ट्रेलियाई टीम में अनुभवी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा की वापसी हुई है। वह दो वर्ष से अधिक समय से टेस्ट मैच नहीं खेले हैं, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया की घरेलू प्रथम श्रेणी क्रिकेट प्रतियोगिता शेफील्ड शील्ड में शानदार प्रदर्शन का इनाम मिला है।

वहीं चयनकर्ताओं ने स्पिनर नाथन लियोन के बैकअप के रूप में अनकैप्ड लेग स्पिनर मिचेल स्वेपसन को टीम में जगह दी है। इसके साथ ही डेविड वॉर्नर के सलामी जोड़ीदार के रूप में मार्कस हैरिस को चुना गया है। हैरिस को हाल ही चयनसमिति के अध्यक्ष जॉर्ज बेली ने शीर्ष क्रम में जगह देने का समर्थन किया था।

जॉर्ज बेली ने टीम के चयन के बाद कहा, '' झाई रिचर्डसन को इस सीरीज में लाल गेंद क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने का पुरस्कार मिला है। हम जानते हैं कि उनके पास एक असाधारण प्रतिभा है और हम इस बात को लेकर खुश हैं कि वह अब फिट हैं। मार्कस हैरिस घरेलू स्तर पर लगातार रन बना रहे हैं और लीसेस्टरशायर के साथ इस विंटर सत्र में उन्होंने अपने खेल में काफी प्रगति की है। वह अच्छे खिलाड़ी हैं, जो टॉप ऑर्डर में डेविड वॉर्नर के साथ एक मजबूत साझेदारी बनाने को देख रहे हैं।"

जार्ज ने कहा, '' ट्रैविस हेड ने पिछले समर सत्र में काफी रन बनाए थे। वह कैमरन ग्रीन के बाद रन बनाने के मामले में दूसरे स्थान पर थे। और अब फिर से उन्होंने सीजन की अच्छी शुरुआत की है। वह खेल को आगे ले जाते हैं और तेजी से स्कोर बनाने की अपनी क्षमता के साथ विपक्षी टीम पर दबाव डाल सकते हैं। इसी तरह उस्मान ख्वाजा भी शानदार फॉर्म में रहे हैैं। वह बल्लेबाजी क्रम में शांति, निरंतरता और अनुभव लाते हैं। वह टेस्ट क्रिकेट में हमेशा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे हैं। उनके पास बल्लेबाजी क्रम में कई स्थानों पर बैटिंग करने की भी क्षमता है।"

वहीं तेज गेंदबाज माइकल नेसर भी 15 सदस्यीय दल में अपनी जगह बनाए रखने में कामयाब रहे हैं। नेसर ने हैमस्ट्रिंग की चोट से उबरने के बाद अपना प्रशिक्षण शुरू कर दिया है। वह कई श्रृंखलाओं के लिए टेस्ट टीम का हिस्सा रहे हैं और क्वींसलैंड के लिए घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करते आए हैं।

इसके अलावा चयनकर्ताओं ने 11 खिलाड़ियों वाली ऑस्ट्रेलिया ए टीम को भी चुना है। इसमें सभी चयनित खिलाड़ी टीम की तैयारी के हिस्से के रूप में एक से तीन दिसंबर तक इंट्रा-स्क्वाड मैच में शामिल होंगे। हाल ही में समाप्त हुए टी-20 विश्व कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया की जीत के हीरो रहे मिचेल मार्श को भी इस टीम में शामिल किया गया है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम : टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जोश हेजलवुड, ट्रैविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नेसर, झाई रिचर्डसन, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन, डेविड वार्नर।

ऑस्ट्रेलिया ए टीम : सीन एबॉट, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, हेनरी हंट, जोश इंगलिस, निक मैडिन्सन, मिचेल मार्श, मैट रेनशॉ, मार्क स्टेकी, ब्राइस स्ट्रीट।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT