T20WorldCup: उद्घाटन मैच में पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी जीत
T20WorldCup: उद्घाटन मैच में पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी जीत Social Media
खेल

T20WorldCup: उद्घाटन मैच में पूनम यादव ने ऑस्ट्रेलिया से छीनी जीत

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे महीला T20 विश्व कप के पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार जीत दर्ज की है। भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया को 17 रनों से हरा दिया है। मैच में शानदार गेंदबाजी कर पूनम यादव (Poonam Yadav) ने ऑस्ट्रेलिया के 4 विकेट फटाफट गिरा डाले, जिसकी मदद से भारतीय टीम इस मैच में वापसी कर सकी। ऑस्ट्रेलिया की टीम को शानदार शुरुआत देने वाली सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली जैसे ही आउट हुईं, मैच पर भारतीय टीम ने पकड़ बना ली और मैच का रुख बदल गया।

पूनम यादव ने छीन ली ऑस्ट्रेलिया से जीत

भारतीय महिला फिरकी गेंदबाज पूनम यादव (Poonam Yadav) ने इस मैच में 4 ओवरों में 19 रन देकर 4 विकेट निकाले। उन्होंने एक ही ओवर में ऑस्ट्रेलिया के 2 विकेट झटक कर इस मैच में भारत की पकड़ मजबूत की, एक पल ऐसा लग रहा था कि, ऑस्ट्रेलिया की टीम यह मैच आसानी से जीत लेगी, लेकिन पूनम यादव ने मैच में वापसी कराई और भारत को विजय प्राप्त हुई। यादव को इस बेहतरीन प्रदर्शन के लिए "प्लेयर ऑफ द मैच" का खिताब दिया गया। टीम के अन्य गेंदबाज शिखा पांडे को तीन विकेट मिले, जबकि राजेश्वरी गायकवाड को एक विकेट मिला।

एलिसा हीली और एशले गार्डनर की पारी जीत ना दिला सकी

ऑस्ट्रेलिया की टीम से सलामी बल्लेबाज एलिसा हीली ने 51 रनों की पारी खेली, उनके आउट होने के बाद ही मैच पलट गया। मध्यमक्रम की बल्लेबाज एशले गार्डनर ने 34 रन बनाए, वह भी टीम को आखरी तक ले गईं, लेकिन जीत नहीं दिला सकीं। ऑस्ट्रेलियाई टीम से इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा किसी ने भी ज्यादा रन नहीं बनाए और उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता था टॉस

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। भारतीय टीम से सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने 29 रन बनाए उनके बाद जेमिमाह रोड्रिग्स ने 26 रन बनाए, मध्यक्रम की बल्लेबाज दीप्ति शर्मा ने शानदार 49 रन बनाकर भारतीय टीम को 132 रनों तक पहुंचाया। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजी शानदार रही, जिसने भारतीय टीम को कम स्कोर पर रोक दिया था।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT