बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष के बेटे को मिला सीएबी अध्यक्ष पद
बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष के बेटे को मिला सीएबी अध्यक्ष पद Social Media
खेल

बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष के बेटे को मिला सीएबी अध्यक्ष पद

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष अविषेक डालमिया (Avishek Dalmiya) होंगे। उन्हें सीएबी (CAB) का निर्विरोध अध्यक्ष बना दिया गया है, जबकि स्नेहआशीष गांगुली (Snehasish Ganguly) भी निर्विरोध सचिव पद पर विराजमान होंगे। इसी के साथ 38 साल के अविषेक डालमिया सीएबी के सबसे युवा अध्यक्ष बन चुके हैं, अविषेक डालमिया बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष जगमोहन डालमिया के बैठे हैं। जबकि स्नेहआशीष बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) के बड़े भाई है। बंगाल क्रिकेट एसोसिएशन कप के अध्यक्ष पद की कुर्सी तभी से खाली है जब से सौरव गांगुली बीसीसीआई के अध्यक्ष बने, लेकिन अब अविषेक डालमिया बीसीसीआई के अध्यक्ष बन गए हैं और वे अब इस पर कार्यभार संभालेंगे, वह सीएबी के 18वें अध्यक्ष चुने गए हैं।

सीएबी का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान की बात है, मैं हर सदस्य का समर्थन के लिए शुक्रिया अदा करता हूं, मैदान के बाहर भी क्रिकेट, टीम गेम की तरह होता है और हम पूरी कोशिश करेंगे कि हम टीम की तरह काम करें। हमें बोर्ड के मौजूदा सदस्य और पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों से समर्थन मिलने की उम्मीद है। मैं अपनी तुलना पूर्व अध्यक्षों से नहीं करना चाहता, क्योंकि उनका कद बहुत अलग था, मेरे लिए यह बहुत ही भावुक क्षण है, क्योंकि मैं अपने पिता की कुर्सी पर बैठ रहा हूं।
अविषेक डालमिया, नव-नियुक्त सीएबी अध्यक्ष

अविषेक डालमिया (Avishek Dalmiya) ने बताया कि हम ईडन गार्डंस में इंडोर सुविधाओं को लेकर और मजबूत करेंगे और इसे जल्द से जल्द शुरू करने की कोशिश रहेगी।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT