विश्व चैंपियन लोह से इंडिया ओपन खिताब के लिए भिड़ेंगे लक्ष्य सेन
विश्व चैंपियन लोह से इंडिया ओपन खिताब के लिए भिड़ेंगे लक्ष्य सेन Social Media
खेल

Badminton : विश्व चैंपियन लोह से इंडिया ओपन खिताब के लिए भिड़ेंगे लक्ष्य सेन

News Agency, राज एक्सप्रेस

नई दिल्ली। विश्व चैंपियन और पांचवीं सीड सिंगापुर के लोह कीन यू ने अपने विपक्षी खिलाड़ी कनाडा के ब्रायन यंग से शनिवार को सेमीफाइनल में वाकओवर मिलने से इंडिया ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के पुरुष एकल के खिताबी मुकाबले में प्रवेश कर लिया जहां उनका मुकाबला विश्व चैंपियनशिप के कांस्य पदक विजेता भारत के लक्ष्य सेन से होगा। लक्ष्य ने दूसरे सेमीफाइनल में मलेशिया के एनजी त्जे योंग को एक घंटे सात मिनट तक चले कड़े संघर्ष में 19-21 21-16 21-12 से पराजित किया। तीसरी सीड लक्ष्य के युवा करियर का यह पहला सुपर 500 फाइनल है।

यंग ने सुबह गले में सूजन और कुछ सिरदर्द की शिकायत की थी। यंग ने कहा कि वह अच्छा महसूस नहीं कर रहे हैं और टूर्नामेंट से हट रहे हैं। यंग हालांकि कोविड 19 के लिए नेगेटिव पाए गए थे। यंग के हटने से लोह को फाइनल में प्रवेश मिल गया। दूसरे सेमीफानल में लक्ष्य ने पहला गेम हारने के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों गेम जीते। दूसरा गेम जीतकर मुकाबले में बराबरी करने वाले लक्ष्य ने निर्णायक गेम में लगातार बढ़त बनाए रखी और 16-12 की बढ़त के बाद लगातार पांच अंक लेकर गेम और मैच समाप्त कर दिया। लक्ष्य की मलेशियाई खिलाड़ी के खिलाफ यह लगातार दूसरी जीत है। लक्ष्य ने इससे पहले मलेशियाई खिलाड़ी को 2019 में बंगलादेश में हराया था। फाइनल में लोह से भिड़ने जा रहे लक्ष्य का सिंगापुर के खिलाड़ी के खिलाफ 2-2 का करियर रिकॉर्ड है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT