Badminton : प्रणय स्विस ओपन में उप विजेता रहे
Badminton : प्रणय स्विस ओपन में उप विजेता रहे Social Media
खेल

Badminton : प्रणय स्विस ओपन में उप विजेता रहे

News Agency, राज एक्सप्रेस

बासेल। भारत के एचएस प्रणय ने यहां रविवार को फाइनल में मौजूदा एशियाई खेलों के चैंपियन इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी से हार के साथ उप विजेता के तौर पर अपना स्विस ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट अभियान समाप्त किया। 26वें रैंक के प्रणय को आठवीं वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के जोनाथन से सीधे गेमों में 12-21, 18-21 से हार का सामना करना पड़ा। पहले गेम में शुरुआत में कड़ा मुकाबला देखने को मिला, हालांकि बाद में जोनाथन ने 11-8 की बढ़त ले ली। फिर ब्रेक के बाद लय बरकरार रखते हुए वह 14-10 तक पहुंच गए। उन्होंने बढ़त बनाए रखी और लगातार अंक हासिल करते हुए पहला गेम 21-12 से जीत लिया।

दूसरा गेम भी इसी तरह शुरू हुआ और मध्य-खेल के अंतराल में इंडोनेशियाई खिलाड़ी ने 11-7 से बढ़त बनाई। ब्रेक के बाद प्रणय ने लय पकड़ी और स्कोर को 13-13 से बराबर कर दिया, लेकिन जोनाथन ने फिर से 16-13 की बढ़त ले ली। प्रणय ने खेल को निर्णायक तीसरे गेम में ले जाने के लिए हर मुमकिन कोशिश की, लेकिन जोनाथन बहुत तेजी से गेम प्वाइंट तक पहुंच गए। 15-20 से पिछड़ने के बाद प्रणय के लिए वापसी करना बहुत मुश्किल था, इसलिए अंतत: उन्हें 18-21 से हार का सामना करना पड़ा।

उल्लेखनीय है कि प्रणय ने सेमीफाइनल में विश्व के नंबर पांच खिलाड़ी इंडोनेशिया के एंथनी गिंटिंग को हरा कर सभी को चौंका दिया, जिन्होंने विश्व चैंपियनशिप के रजत पदक विजेता किदांबी श्रीकांत को हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT