पीवी सिंधू ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी टूर्नामेंट का खिताब
पीवी सिंधू ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी टूर्नामेंट का खिताब Social Media
खेल

Badminton : पीवी सिंधू ने दूसरी बार जीता सैयद मोदी टूर्नामेंट का खिताब

News Agency, राज एक्सप्रेस

लखनऊ। ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू का खिताब के लिए दो साल का लंबा इंतजार रविवार को खत्म हो गया, जब उन्होंने सैयद मोदी इंडिया इंटरनेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप एचएसबीसी वर्ल्ड टूर सुपर 300 में महिला एकल के फाइनल में हमवतन मालविका बंसोड के खिलाफ आसान जीत दर्ज की। उन्होंने मात्र 35 मिनट के खेल में बंसोड को 21-13, 21-16 से हरा कर खिताब की ज्वाला को शांत किया।

नागपुर की 20 साल की खिलाड़ी मालविका के पास सिंधू के स्मैश शाट का कोई जवाब नहीं था। सिंधू ने दूसरी बार यह खिताब अपने नाम किया। इससे पहले 2017 में यह खिताब जीता था। सिंधू पिछले हफ्ते इंडिया ओपन के सेमीफाइनल में हार गई थीं लेकिन इस बार उन्होंने खिताब जीतकर ही दम लिया। 1,50,000 अमेरिकी डॉलर की ईनामी राशि वाली चैंपियनशप के महिला एकल के फाइनल में सिंधू आज पूरी लय में दिखाई दी।

पुरुष एकल का फाइनल रद्द :

दूसरी ओर पुरुष एकल का फाइनल मुकाबला फ्रांस के अर्नाड मर्केल और लुकास क्लेयरबाउट के बीच खेला जाना था लेकिन अर्नाड मर्केल की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकल गई और यह मैच नहीं खेला जा सका। विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने एक फाइनलिस्ट के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के कारण पुरुष एकल फाइनल को रद्द करने की घोषणा की। बीडब्ल्यूएफ ने एक बयान में कहा, हम पुरुष एकल के कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए जाने की पुष्टि कर सकते हैं। अन्य फाइनलिस्ट के संक्रमित खिलाड़ी के करीबी संपर्क में आने के कारण फाइनल को रद्द कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि विजेता का नाम, विश्व रैंकिंग अंक और पुरस्कार राशि संबंधित विवरण आगामी कुछ समय में साझा किया जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT