बैडमिंटन : सेमीफाइनल में हारी सायना, कृष्णा और विष्णु वर्धन फाइनल में
बैडमिंटन : सेमीफाइनल में हारी सायना, कृष्णा और विष्णु वर्धन फाइनल में Social Media
खेल

बैडमिंटन : सेमीफाइनल में हारी सायना, कृष्णा और विष्णु वर्धन फाइनल में

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। भारत की सायना नेहवाल को ओर्लियंस मास्टर्स बैडमिंटन टन टूर्नामेंट के महिला एकल सेमीफाइनल में शनिवार को हार का सामना करना पड़ा, जबकि कृष्णा प्रसाद गर्गा और विष्णु वर्धन गौड पंजाला ने पुरुष युगल के फाइनल में जगह बना ली।

चौथी सीड सायना को डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफर्सन ने मात्र 28 मिनट में 21-17, 21-17 से हरा कर महिला फाइनल में जगह बना ली। विश्व में 20वीं रैंकिंग की सायना का 38वीं रैंकिंग की क्रिस्टोफर्सन के साथ करियर का यह पहला मुकाबला था। पहला गेम हारने के बाद सायना ने दूसरे गेम में एक समय 12-8 की मजबूत बढ़त बना ली थी, लेकिन क्रिस्टोफर्सन ने वापसी करते हुए लगातार चार अंक लिए और स्कोर 12-12 से बराबर कर दिया। डेनमार्क की इस खिलाड़ी ने फिर लगातार चार अंक लेकर 16-13 की बढ़त बनाई और 21-17 से यह गेम समाप्त कर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

पुरुष युगल में कृष्णा प्रसाद और विष्णु वर्धन ने इंग्लैंड की जोड़ी कैलम हेमिंग और स्टीवन स्टालवुड को मात्र 35 मिनट में 21-17, 21-17 से हरा कर फाइनल में जगह बना ली, जबकि महिला युगल में आठवीं सीड भारतीय जोड़ी अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी को टॉप सीड थाईलैंड की जोड़ी जोंगकोल्फान किटीथाराकुल और रविन्डा प्रजोंगजायी से 37 मिनट में 18-21, 9-21 से हार का सामना करना पड़ा।

इस बीच भारत के ध्रुव कपिला और अश्विनी पोनप्पा की जोड़ी को मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में डेनमार्क की जोड़ी निकलस नोहर और एमेलि मेगलुंड से 54 मिनट तक चले तीन गेमों के संघर्ष में 9-21, 23-21, 7-21 से हार का सामना करना पड़ा। टूर्नामेंट में अब रविवार को आखिरी दिन केवल पुरुष युगल में कृष्णा और विष्णु वर्धन भारत की चुनौती पेश करेंगे।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT