Badminton : सिंधू ने अंपायर पर आपा खोया
Badminton : सिंधू ने अंपायर पर आपा खोया Social Media
खेल

Badminton : सिंधू ने अंपायर पर आपा खोया

News Agency

मनीला। ओलंपिक में दो बार की पदक विजेता भारत की पीवी सिंधू ने एशियाई चैंपियनशिप (बीएसी) के सेमीफाइनल मैच में गलत निर्णय देने पर चेयर अंपायर और रेफरी पर अपना आपा खो दिया। सेमीफाइनल मैच में सिंधू को जापान के मौजूदा विश्व चैंपियन अकाने यामागुची से 21-13, 19-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। इस प्रकार इस भारतीय खिलाड़ी ने अपना अभियान कांस्य पदक के साथ खत्म किया।

भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी एक गेम से आगे थी और दूसरे गेम में वह 14-11 से आगे चल रहीं थी। यह घटना उस समय हुई जब सिंधू ने सर्व करने में बहुत अधिक समय ले लिया, जिसके बाद उन्हें एक पॉइंट की पेनल्टी का सामना करना पड़ा। अंपायर के कॉल के कारण सिंधू की चेयर अंपायर के साथ गहमा-गहमी हो गई, जिसमें उन्होंने कहा कि उनकी प्रतिद्वंद्वी सर्व के लिए तैयार नहीं थी, लेकिन अंपायर और रेफरी ने उनकी बात नहीं मानी। इस घटना के बाद सिंधू अपनी लय को जारी नहीं रख सकीं, जिसका फायदा अकाने को मिला और मैच निर्णायक मोड़ पर चला गया और इस प्रकार सिंधू का अभियान थम गया।

मैच के बाद सिंधू अपना गुस्सा काबू नहीं कर पाईं और उन्होंने कहा, ''अंपायर ने मुझसे कहा कि तुम बहुत समय ले चुकी हो लेकिन विपक्षी खिलाड़ी उस समय तैयार नहीं थी।" हालांकि अंपायर ने उसको पॉइंट दे दिया, जो बिल्कुल गलत था। उन्होंने कहा कि उन्हें लगता है कि उनके हारने का असली कारण यही था। उन्होंने कहा, '' मैंने इसके बारे में मुख्य रेफरी को बताया था, लेकिन उन्होंने कहा यह पहले ही हो चुका है। मुख्य रेफरी होने के नाते उन्हें कम से कम एक बार इस गलती को देखना चाहिए था।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT