Badminton : सिंधू ने जीता स्विस ओपन खिताब
Badminton : सिंधू ने जीता स्विस ओपन खिताब Social Media
खेल

Badminton : सिंधू ने जीता स्विस ओपन खिताब

News Agency, राज एक्सप्रेस

बासेल। पूर्व विश्व चैंपियन पीवी सिंधू ने रविवार को यहां थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफाम को हराकर स्विस ओपन सुपर 300 बैडमिंटन टूर्नामेंट के महिला एकल का खिताब जीता। गत उप विजेता सिंधू ने फाइनल में बुसानन को सीधे गेमों में 21-16, 21-8 से हराकर सुपर 300 का खिताब अपने नाम किया। दो बार की ओलंपिक पदक विजेता ने रविवार को यह मैच जीत कर बुसानन के खिलाफ अपने रिकॉर्ड को सुधार 16-1 किया। जनवरी में सैयद मोदी इंटरनेशनल जीतने के बाद सिंधू का यह साल का दूसरा खिताब है।

चुनौतीपूर्ण शुरूआती गेम के साथ पहले हाफ में जोरदार शुरुआत हुई, जिसमें सिंधू ने खेल के मध्य ब्रेक के समय तक 11-9 की बढ़त के साथ दो अंकों की बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद बुसानन ने एक मामूली बढ़त ली, लेकिन सिंधू ने जल्दी ही वापसी करते हुए स्कोर 13-13 से बराबर कर दिया, हालांकि कड़ा मुकाबला जारी रहा, लेकिन अंतत: सिंधू तीन अंकों की बढ़त बनाने में सफल रहीं। बुसानन ने हालांकि फुर्ती से एक अंक प्राप्त कर लिया। पर सिंधू नहीं रुकीं और चालाकी और त्वरित शॉटों के साथ पहला गेम 21-16 से जीत लिया।

दूसरे गेम में सिंधू एक अलग लय में दिखीं, क्योंकि उन्होंने 8-1 की बढ़त हासिल की और देखते ही देखते नौ अंकों के बड़े फायदे के साथ 11-2 से बढ़त बना ली। ब्रेक के बाद सिंधू ने 14-4 की बढ़त के साथ खेल को नियंत्रित करना जारी रखा, जिससे बुसानन के लिए वापसी करना लगभग असंभव हो गया। सिंधू के वर्चस्व ने बुसानन पर दबाव बनाया। परिणामस्वरूप उन्होंने काफी गलतियां कीं, जिससे सिंधू ने दूसरा गेम 21-8 से आसानी से जीत लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT