स्टीव स्मिथ पर प्रतिबंध हटा, फिर बन सकेंगे कप्तान, जाने क्या था मामला
स्टीव स्मिथ पर प्रतिबंध हटा, फिर बन सकेंगे कप्तान, जाने क्या था मामला Social Media
खेल

स्मिथ पर प्रतिबंध हटा, फिर बन सकेंगे कप्तान, जानें क्या था मामला

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। ऑस्ट्रेलियाई टीम के ताबड़तोड़ खिलाड़ी स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर लगा बैन अब खत्म हो चुका है, वह फिर से ऑस्ट्रेलियाई टीम की कप्तानी करने की होड़ में शामिल हो चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया के इस बेहतरीन खिलाड़ी पर बॉल टेंपरिंग (Ball-Tampering) के चलते 2 साल का बैन लगाया गया था, जो कि फिलहाल खत्म कर दिया गया है। फिलहाल क्रिकेट और खेल गतिविधियों पर कोरोना वायरस की मार पड़ी हुई है और कोई भी खेल इस समय खेला नहीं जा रहा है।

साल 2018 का है मामला

साल 2018 में गेंद से छेड़छाड़ के मामले में स्टीव स्मिथ (Steve Smith) पर बैन लगा दिया गया था, जिसके चलते वह पहले टीम से 1 साल के लिए दूर रहे, फिर 1 साल बाद शानदार वापसी की और अब उन पर कप्तानी का बैन भी हट चुका है, इस विवाद के दौरान उन्होंने खुद स्वीकार किया था कि केपटाउन में खेले गए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने साथी खिलाड़ी कैमरन बेनक्रॉफ्ट को गेंद से छेड़छाड़ करने के लिए कहा था। इस विवाद के बाद खिलाड़ी कैमरन पर 9 महीने और डेविड वॉर्नर पर 1 साल का बैन लगाया गया था।

आपको बता दें कि इस तरह के विवाद के बाद स्टीव स्मिथ को आईपीएल के दौरान भी कप्तानी से हटा दिया गया था। उस समय स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स की ओर से कप्तानी कर रहे थे, फिलहाल आईपीएल कोरोना वायरस के चलते स्थगित किया गया है, जिसे लेकर अभी कोई स्थिति स्पष्ट नहीं है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT