विराट कोहली पर लगा ये बड़ा आरोप
विराट कोहली पर लगा ये बड़ा आरोप  Social Media
खेल

भारत से मिली हार के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज ने विराट कोहली पर लगाया Fake Fielding आरोप

Author : Priyanka Yadav

एडिलेड। रोमांचक मैच में भारत ने बांग्लादेश को पांच रन से हरा दिया। बारिश से बाधित इस मैच में टीम इंडिया ने डकवर्थ लुइस नियम के तहत बांग्लादेश को पांच रनों से हराकर जीत हासिल की है। भारत से मिली हार के बाद बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज ने भारत के चैम्पियन बल्लेबाज विराट कोहली पर बड़ा आरोप लगाया है।

नूरुल हसन ने कोहली पर लगाया फेक फील्डिंग का आरोप

बांग्लादेश के विकेटकीपर बल्लेबाज नूरुल हसन ने भारत से मिली हार के बाद विराट कोहली पर फेक फील्डिंग (Fake Fielding) का आरोप लगाया है, इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। मैच के बाद नूरुल हसन ने कहा कि, मैदान गीला था और इसका प्रभाव देखा जा सकता था। मेरे अनुसार जब हम बात कर रहे थे तब एक नकली थ्रो भी किया गया था। इसके लिये (भारत पर) पांच रन का जुर्माना लग सकता था जिससे मैच हमारे पक्ष में जा सकता था, लेकिन दुर्भाग्य से ऐसा नहीं हुआ।

बांग्लादेशी पारी के सातवें ओवर में हुई यह घटना

यह घटना बांग्लादेशी पारी के सातवें ओवर में हुई, जब कोहली ने ऐसा दिखावा किया जैसे वह अर्शदीप सिंह के थ्रो को पकड़कर नॉन-स्ट्राइकर छोर पर फेंक रहे हैं। गौरतलब है कि, इस पर अंपायरों और बल्लेबाजों में से किसी का ध्यान नहीं गया और न ही खेल पर कोई प्रभाव पड़ा।

बुधवार को भारत ने सुपर-12 मुकाबले में बंगलादेश को पांच रनों से दी मात

बता दें, अनुचित खेल से संबंधित कानून 41.5 बल्लेबाज को जानबूझकर भ्रमित करने, धोखा देने या बाधित करने को प्रतिबंधित करता है। अगर किसी घटना को इस कानून का उल्लंघन माना जाता है तो अंपायर उस विशेष डिलीवरी को डेड बॉल घोषित कर सकता है और फील्डिंग टीम पर जुर्माना लगा सकता है। भारत ने बुधवार को सुपर-12 मुकाबले में बंगलादेश को पांच रनों से मात दी, जबकि फेक फील्डिंग का जुर्माना भी पांच रन है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT