आयरलैंड में केवल वनडे सीरीज ही खेलेगा बांग्लादेश
आयरलैंड में केवल वनडे सीरीज ही खेलेगा बांग्लादेश Social Media
खेल

आयरलैंड में केवल वनडे सीरीज ही खेलेगा बांग्लादेश

Author : News Agency

ढाका। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को कहा कि उन्होंने अन्य अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं के कारण आगामी आयरलैंड दौरे के दौरान केवल तीन एकदिवसीय मैच खेलने का फैसला किया है। दरअसल बांग्लादेश के मई 2020 में आयरलैंड के खिलाफ तीन एकदिवसीय और चार टी-20 मैच खेलने की उम्मीद थी, लेकिन कोरोना महामारी के कारण ये दौरा स्थगित कर दिया गया था। इस बीच बीसीबी और क्रिकेट आयरलैंड ने इस शेड्यूल को पुनर्निर्धारित किया और दोनों बोर्डों द्वारा तैयार और सहमत मसौदे के अनुसार अब बांग्लादेश के केवल तीन एकदिवसीय मैचों में भाग लेने की उम्मीद है, जबकि 2023 में उपलब्ध विंडो के दौरान वह चार टी-20 खेल सकता है।

बीसीबी के अधिकारी ने पुष्टि करते हुए कहा, हमने मई में आयरलैंड के खिलाफ केवल एकदिवसीय मैच खेलने का फैसला किया है, जबकि हम 2023 में उपयुक्त समय में चार टी-20 मैच खेलेंगे। हमें आयरलैंड दौरे से पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला मिली है, जबकि आयरलैंड में अपना दौरा पूरा करने के बाद हमारे वेस्ट इंडीज का दौरा करने की उम्मीद है और इसलिए हमने मई 2022 में आयरलैंड दौरे से टी-20 को हटाने का फैसला किया है।

उल्लेखनीय है कि विश्व टेस्ट श्रृंखला के दूसरे चक्र के अनुसार श्रीलंका को मई 2022 में बंगलादेश के खिलाफ उसी के घर पर दो टेस्ट मैच खेलने हैं। श्रीलंका के खिलाफ 29 मई से शुरू होने वाली घरेलू श्रृंखला की समाप्ति के बाद बांग्लादेश आयरलैंड के लिए उड़ान भरेगा। समझा जाता है कि बंगलादेश तीन एकदिवसीय मैच खेलने के बाद आयरलैंड से वेस्ट इंडीज के लिए उड़ान भरेगा, जहां वह तीनों प्रारूपों में मेजबान वेस्टइंडीज से भिड़ेगा। इस दौरे पर तीन एकदिवसीय, तीन टी-20 और दो टेस्ट मैच खेले जाएंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT