बांग्लादेश ने किया उलटफेर,भारत को मिली पहली T20 शिकस्त
बांग्लादेश ने किया उलटफेर,भारत को मिली पहली T20 शिकस्त Social Media
खेल

बांग्लादेश ने किया उलटफेर,भारत को मिली पहली T20 शिकस्त

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए पहले टी-20 मुकाबले में बांग्लादेश ने भारत को 7 विकेट से हरा दिया है। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में बांग्लादेश ने प्रदूषण होने के बावजूद भी अपना दमखम दिखाया, भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 149 रन बनाए थे, जिसके जवाब में बांग्लादेश ने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए भारत को मात दे दी। बांग्लादेश ने इस जीत के साथ T20 क्रिकेट में भारत को पहली बार शिकस्त दी है।

भारत की बल्लेबाजी रही कमजोर

पहले टी-20 मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शुरूआत में ही रोहित शर्मा का विकेट खो दिया, जिसके बाद शिखर धवन ने पारी को संभालते हुए 41 रन की पारी खेली उसके बाद मिडिल ऑर्डर में सभी सस्ते में आउट हो गए, आखिर में क्रुणाल पांड्या के 8 गेंद में 15 रन और वाशिंगटन सुंदर के 5 गेंद में 14 रन की बदौलत टीम 148 के सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच सकी।

बांग्लादेश का दमदार प्रदर्शन

बांग्लादेश ने भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता देते हुए बड़ी नपी तुली गेंदबाजी की और भारतीय बल्लेबाजों को ज्यादा रन नहीं बनाने दिया। जिसके बाद बल्लेबाजी की बात करें तो बांग्लादेश के बल्लेबाजों को शुरूआत ठीक-ठाक मिली, जिसके बाद उनके भारतीय टीम ने विकेट भी निकाले, पर उनकी टीम धीरे-धीरे आगे बढ़ती रही, मुशफिकुर रहीम की दमदार 60 रनों की पारी की बदौलत टीम ने जीत हासिल कर ली।

18वें ओवर में हुई भारत से बड़ी चूक

भारत के लिए 18वें ओवर में यूज़वेंद्र चहल गेंदबाजी कर रहे थे, उस वक्त ऐसा लग रहा था कि, मैच किसी भी ओर जा सकता है, यूजवेंद्र चहल ने पहली 2 गेंदों में सिर्फ 2 रन दिए, उसके बाद तीसरी गेंद पर मुशफिकुर रहीम ने एक हवा में शॉट खेला बाउंड्री पर मौजूद क्रुणाल पांड्या ने उस कैच को छोड़ दिया और इस कैच छूटने के साथ ही भारत की उम्मीदें भी टूट गई। मुशफिकुर रहीम ने उसके बाद दमदार खेल दिखाते हुए टीम को जीत दिलाई।

आपको बता दें कि अब तक भारत और बांग्लादेश के बीच 9 T20 मुकाबले हो चुके हैं, जिसमें अभी तक बांग्लादेश से भारत को कोई भी मैच में हार का सामना नहीं करना पड़ा था, लेकिन कल हुए मुकाबले में बांग्लादेश ने पहली बार भारत को हराकर टी-20 मुकाबलों में पहली जीत हासिल कर ली है।

भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरा मुकाबला 7 नवंबर को राजकोट में खेला जाना है

मैच के बाद सौरव गांगुली ने किया दोनों टीमों का धन्यवाद

बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दिल्ली में हुए भारत और बांग्लादेश के मुकाबले के लिए दोनों टीमों को धन्यवाद दिया है, दरसअल दिल्ली में प्रदूषण को लेकर काफी समस्या चल रही है और वहां पर हवा की हालत काफी गंभीर है जिसके चलते मैच होने पर सवाल उठ रहे थे पर आखिर मैं यह मैच सही तरह से पूरा हो गया और वहां पर भारी मात्रा में दर्शक भी पहुंचे, उसके लिए सौरव गांगुली ने धन्यवाद दिया। बांग्लादेश की जीत पर उन्होंने बांग्लादेश को बधाई भी दी है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर ।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT