बीसीबी ने शाकिब को 30 अप्रैल तक आराम दिया
बीसीबी ने शाकिब को 30 अप्रैल तक आराम दिया Social Media
खेल

बीसीबी ने शाकिब को 30 अप्रैल तक आराम दिया

News Agency

ढाका। बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने मानसिक और शारीरिक थकान से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को 30 अप्रैल तक खेल से आराम दे दिया है। शाकिब ने हाल ही में बोर्ड को सूचित किया था कि वह अपनी मानसिक और शारीरिक स्थिति के कारण 18 मार्च से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज खेलने के लिए तैयार नहीं हैं। वहीं उन्होंने काफी हद तक यह स्पष्ट कर दिया था कि वह अब दक्षिण अफ्रीका का दौरा नहीं कर सकते हैं।

परिणामस्वरूप बीसीबी अध्यक्ष नजमुल हसन ने बुधवार को शाकिब की राष्ट्रीय टीम के प्रति प्रतिबद्धता पर सवाल उठाए, हालांकि बोर्ड ने अंतत: उनके क्रिकेट से ब्रेक के अनुरोध को स्वीकार कर लिया है। बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने बुधवार को संवाददाताओं से कहा था, '' शाकिब ने मुझे फोन किया और कहा कि मैं खेलने के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से फिट नहीं हूं और दक्षिण अफ्रीका सीरीज को छोड़ना चाहता हूं, इसलिए हमने उन्हें 30 अप्रैल तक आराम देने का फैसला किया है।"

बीसीबी की घोषणा यह भी इशारा करती है कि शाकिब मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के लिए देश के पारंपरिक ढाका-क्लब आधारित 50-ओवर टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। यह घोषणा करने से कुछ घंटे पहले कि वह मानसिक और शारीरिक थकान के कारण अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के लिए तैयार नहीं है, शाकिब ने मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब के जर्सी अनावरण कार्यक्रम में भाग लिया, जहां उन्होंने घोषणा की कि वह क्लब का हिस्सा बनकर खुश हैं और लीग खेलने के लिए उत्सुक हैं।

उल्लेखनीय है कि पिछले साल शाकिब को टूर्नामेंट में मोहम्मडन स्पोर्टिंग क्लब का नेतृत्व करते हुए अंपायरों के साथ दुर्व्यवहार करने के लिए डीपीएल से बैन का सामना करना पड़ा था। बीसीबी के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल ने बताया कि शाकिब दुबई से वापस आने के बाद बीसीबी अध्यक्ष से मिलेंगे और बोर्ड अध्यक्ष को अपनी भविष्य की योजना का खुलासा करेंगे। उन्होंने कहा कि बोर्ड शाकिब के मुद्दे को जल्द से जल्द सुलझाना चाहता है, क्योंकि उनकी उपलब्धता बड़ी चिंता का विषय बन गई है।

बीसीबी के तकनीकी निदेशक खालिद महमूद ने संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा, ''अब पूर्ण विराम का समय है क्योंकि बहुत हो गया है। बीसीबी प्राधिकरण है और वह निर्देश दे सकते हैं। शाकिब यह नहीं कह सकते कि वह खेलेंगे या नहीं खेलेंगे। अगर कोई खेलना नहीं चाहता है तो उसे खेल छोड़ने का अधिकार है, लेकिन अगर वह खेलना चाहते हैं तो खेलेंगे। अगर उन्हें ब्रेक की जरूरत है तो वह ब्रेक लेंगे। कोई किसी को नहीं रोक रहा है। हम उन्हें खेलने के लिए मजबूर नहीं कर सकते, क्योंकि क्रिकेट एक मानसिकता वाला खेल है। अगर वह मानसिक रूप से मजबूत नहीं हैं तो जाहिर तौर पर उनके लिए यह मुश्किल होगा, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका के हालात मुश्किल होंगे।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT