विदेशी T-20 लीग खेलने को लेकर आया बीसीसीआई का जवाब
विदेशी T-20 लीग खेलने को लेकर आया बीसीसीआई का जवाब Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

विदेशी T-20 लीग खेलने को लेकर आया बीसीसीआई का जवाब

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। विदेश में T20 खेलने को लेकर सुरेश रैना और इरफान पठान ने अपने विचार रखे थे। दोनों खिलाड़ियों का मानना था कि बीसीसीआई को भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी T20 लीग में खेलने की अनुमति देना चाहिए। सुरेश रैना और इरफान पठान इंस्टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान अपने विचार स्पष्ट कर रहे थे। इस पर बीसीसीआई (BCCI) के एक अधिकारी द्वारा प्रतिक्रिया सामने आई है। जिसमें अधिकारी ने सुरेश रैना और इरफान पठान के विचार पर आपना मत रखा है।

बीसीसीआई अधिकारी ने दी यह प्रतिक्रिया

आईएएनएस (IANS) की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई के अधिकारी द्वारा कहा गया है कि अगर भारतीय खिलाड़ी विदेश में हो रही लीगों में हिस्सा लेना चाहते हैं तो वह ठीक है, लेकिन हमारा यह मानना है कि भारतीय क्रिकेटर लीगों के मामले में आईपीएल तक ही सीमित रहे तो अच्छा है। उन्होंने इस दौरान माना की बगैर कॉन्ट्रैक्ट वाले खिलाड़ियों को आईपीएल में अच्छी रकम मिलना चाहिए। यह खिलाड़ियों का निजी विचार था, भविष्य को देखते हुए उनका यह सोचना गलत नहीं है।

इरफान पठान और रैना की चाह, बीसीसीआई दे विदेशी T20 लीग खेलने का मौका

सुरेश रैना कि यह थी इच्छा

सुरेश रैना का मानना था कि बीसीसीआई को आईसीसी फ्रेंचाइजी के साथ कुछ योजना बनानी चाहिए। जो भारतीय खिलाड़ियों को विदेशी लीग में खेलने की अनुमति दे सके। रैना ने कहा था कि कम से कम हमें दो अलग-अलग विदेशी लीग में खेलने की अनुमति मिलना चाहिए। यदि हम विदेशी लीगों में क्वालिटी क्रिकेट खेलते हैं, तो यहां हमारे लिए अच्छा होगा। सभी अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी उन सभी लोगों में खेल कर वापसी करते हैं।

इरफान पठान की यह थी राय

इरफान पठान ने साथ ही बीसीसीआई को यह भी सोचने पर मजबूर किया था कि कम से कम उन खिलाड़ियों को तो T20 लीग में खेलने का मौका मिले जो इस समय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलने के रडार में नहीं हैं, जिनकी उम्र कम से कम 30 साल है, वह तो इसमें शामिल हो ही सकते हैं।

इरफान पठान ने ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज बल्लेबाज माइक हसी का उदाहरण देते हुए कहा था कि उन्होंने 29 साल में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना कदम रखा था। एक भारतीय खिलाड़ी कभी 30 साल की उम्र में अपनी शुरुआत के बारे में नहीं सोच सकता।

आपको बता दें कि फिलहाल भारतीय खिलाड़ी विदेश में हो रही लीगों का हिस्सा नहीं बन सकते, क्योंकि बीसीसीआई इसकी अनुमति प्रदान नहीं करता। केवल संन्यास ले चुके खिलाड़ियों को ही ऐसा करने की अनुमति मिल सकती है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT