इंग्लैंड ने दिखाया है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेला जाता है : स्टोक्स
इंग्लैंड ने दिखाया है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेला जाता है : स्टोक्स Social Media
खेल

इंग्लैंड ने दिखाया है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेला जाता है : बेन स्टोक्स

News Agency

बर्मिंघम। एजबेस्टन टेस्ट में 378 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा करने पर इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने कहा कि इंग्लैंड ने दिखाया है कि टेस्ट क्रिकेट कैसे खेला जाता है और अब इंग्लैंड के प्रयासों से विरोधी टीमें तीसरी पारी में डरेंगी, यह सोचेंगी कि जो लक्ष्य दिया जाएगा वह कम ना पड़ जाए।

स्टोक्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया था, इंग्लैंड के ऐसे मैदानों पर जहां न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने तीन बार लगातार चौथी पारी में 277 और 299 के बीच का लक्ष्य हासिल किया। इस बार भी यह सात विकेट की जीत तब मिली जब पहली पारी में इंग्लैंड 132 रनों से पीछे थी।

जब दूसरी पारी में भारत ने तीन विकेट पर 153 रन बना लिए थे तो लग रहा था कि भारत ने मैच पर पकड़ बना ली है, लेकिन अगले दिन उन्होंने 92 रनों के अंदर ही सात विकेट गंवा दिए। इसके बाद इंग्लैंड के ओपनरों ने 19.5 ओवरों में ही शतकीय साझेदारी कर डाली, जबकि तीन विकेट गिरने के बाद जो रूट और जॉनी बेयरस्टो ने 269 रनों की नाबाद साझेदारी कर डाली, उन्होंने यह रन भी पांच रन प्रति ओवर से ज्यादा बनाए।

ब्रैंडन मैकुलम ने न्यूजीलैंड को 3-0 से सीरीज हराने के बाद कहा था कि वह अपने खिलाड़ियों को दूर तक ले जाता देखना चाहते हैं। यह देखने के लिए कि कहां तक जा सकते हैं और स्टोक्स ने मजाकिया अंदाज में कहा कि वह भारत को कुछ और रन बनाते देखना चाहते थे जिससे कि इंग्लैंड के बल्लेबाजों का टेस्ट हो सके।

उन्होंने स्काई स्पोर्ट्स से कहा, पता नहीं यह लाइन कहां खत्म होती है। मैं चाहता था कि वे 450 तक जाएं, जिससे हम देख सकें कि हम क्या कर सकते हैं। उन्होंने कहा, मैंने दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था कि, देखो टीम इस समय हमें किस तरह से देख रही होगीं, वह तीसरी पारी अब चौथी पारी बन गई है, क्योंकि अब उनका ध्यान इस पर होगा कि हम कैसे खेल रहे हैं और वह इसको लेकर घबरा रहे हैं। तो एक टीम के तौर पर इस पोजीशन में होने पर टीमें अपनी पारी को खत्म करने पर डरेंगी कि कैसे तीसरी पारी को खेला जाए खासतौर पर तब जब उनके पास बढ़त होगी।

स्टोक्स ने कहा कि ड्रेसिंग रूम से निर्देश था कि न केवल वहां जाएं और इसे उड़ा दें, कुछ सरल चीजें हैं जिन्हें हम एक टीम के रूप में करीब रखते हैं और कहा कि उन्होंने और मैकुलम ने परिणाम पर चिंता करने के बजाय आनंद पर जोर दिया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT