दिल्ली को पस्त कर बेंगलुरु बना डब्ल्यूपीएल का नया चैंपियन
दिल्ली को पस्त कर बेंगलुरु बना डब्ल्यूपीएल का नया चैंपियन Social Media
खेल

दिल्ली को पस्त कर बेंगलुरु बना डब्ल्यूपीएल का नया चैंपियन

Author : News Agency

हाइलाइट्स :

  • डब्ल्यूपीएल 2024।

  • रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु बनाम दिल्ली कैपिटल्स।

  • रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु ने दिल्ली कैपिटल्स महिला को आठ विकेट से हराया।

  • रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु बना डब्ल्यूपीएल 2024 का चैंपियन।

नई दिल्ली। श्रेयंका पाटिल, सोफी मोलिन्यू और सोभना आशा की घातक गेंदबाजी के बाद एलिस पेरी नाबाद 35 रन और सोफी डिवाइन 32 रनों की पारी के दम पर रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु महिला ने रविवार को खेले गये विमेंस प्रीमियर लीग के फाइनल मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स महिला को आठ विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा कर लिया है। 114 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी रॉयल चैंलेंजर्स बेंगलुरु अच्छी शुरूआत करते हुए पहले विकेट के लिय 49 रन जोड़े। पहले विकेट के रूप में सोफी डिवाइन शिखा पांडे ने पगबाधा आउट किया। सोफी ने 27 गेंदों में पांच चौकोें और एक छक्के की मदद से 32 रन बनाये। दूसरे विकेट के रूप में कप्तान स्मृति मंधाना 31 रन बनाकर आउट हुई। एलिस पेरी ने 37 गेंदों में चार चौकों की मदद से नाबाद 35 रनों की धैर्यपूर्ण पारी खेली और ऋचा घोष 17 रन पर नाबाद रही। बेंगलुरु ने 19.3 ओवर में 115 रन बनाकर आठ विकेट से मुकाबला जीत लिया।

दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शिखा पांडे और मिन्नू मनी ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को जीत के लिए 114 रनों का लक्ष्य दिया था। आज यहां अरुण जेटली स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स महिला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की कप्तान मेग लानिंग और शेफाली वर्मा की सलामी जोड़ी ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिये 64 रन जोड़े। आठवें ओवर में सोफी मोलिन्यू ने वेयरहम के हाथों शेफीली वर्मा कैच आउट कराकर दिल्ली को पहला झटका दिया। शेफाली ने 27 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 44 रन की पारी खेलते हुए दिल्ली के सर्वाधिक रन बनाये। अगले ही ओवर में श्रेयंका पाटिल ने कप्तान मेग लानिंग 23 रन को पगबाधा कर पवेलियन भेज दिया। इसके बाद दिल्ली का कोई भी बल्लेबाज बेंगलुरु की फिरकी का सामना नहीं कर सका। मैरिजेन कप्प आठ रन, जेस जॉनसन तीन रन, राधा यादव 12 रन, मिन्नू मनी पांच रन और अरुंधति रेड्डी 10 रन बनाकर आउट हुई। जेमिमा रॉड्रिग्स, ऐलिस कैप्सी और तानिया भाटिया बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये। शिखा पांडे पांच रन पर नाबाद रही। दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 18.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। रॉयल चैंलैंजर्स बेंगलुरु महिला टीम की ओर से श्रेयंका पाटिल ने चार विकेट लिये। सोफी मोलिन्यू को तीन विकेट मिले। सोभना आशा ने दो बल्लेबाजों को आउट किया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT