फुटबॉल के लिए काम करता रहूंगा : बाइचुंग भूटिया
फुटबॉल के लिए काम करता रहूंगा : बाइचुंग भूटिया Social Media
खेल

फुटबॉल के लिए काम करता रहूंगा : बाइचुंग भूटिया

News Agency

गंगटोक। अखिल भारतीय फुटबाल महासंघ (एआईएफएफ) के अध्यक्ष पद के चुनाव में अपनी हार स्वीकार करते हुए पूर्व भारतीय फुटबाल कप्तान बाइचुंग भूटिया ने शुक्रवार को फुटबाल की बेहतरी के लिए काम करते रहने का संकल्प लिया। भूटिया ने देश में फुटबॉल के शासी निकाय के शीर्ष पद के लिए कल्याण चौबे से हारने के बाद कहा,'' मैं अपनी हार को विनम्रता के साथ स्वीकार करता हूं। मैं दो दशकों से अधिक समय से फुटबॉल का सेवक रहा हूं और (उसी भावना से) आगे भी करता रहूंगा।"

मतगणना में पूर्व गोलकीपर चौबे से 33-1 से हारने वाले भूटिया ने उन्हें वोट करने वाले एकमात्र संघ को धन्यवाद दिया। भूटिया ने कहा, ''मैं समझता हूं कि मेरे अनुयाई और शुभचिंतक परेशान हैं। मैं सभी का बहुत-बहुत आभारी हूं। मैं सिक्किम और राष्ट्रीय स्तर पर फुटबॉल को साफ करने का प्रयास कर रहा हूं। मैं फुटबॉल की बेहतरी के लिए काम करता रहूंगा।" इस बीच, भाजपा की सिक्किम इकाई के प्रवक्ता राजू गिरी ने 'कुछ राजनीतिक दलों' की आलोचना की जिन्होंने दावा किया था कि उनकी पार्टी ने भूटिया पर चुनाव से हटने के लिए राजनीतिक दबाव डाला था।

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री किरण रिजिजू ने भूटिया को फोन करके चुनाव से हटने के लिये नहीं कहा था, और यह दावा 'निराधार' है। उन्होंने सवाल किया, ''35 संघ विभिन्न राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से हैं। वे एक ही पार्टी द्वारा शासित नहीं हैं। उदाहरण के लिए, पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस का शासन है। तो ऐसी चीजें कैसे संभव हो सकती हैं। "

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT