भानुका राजपक्षे ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास
भानुका राजपक्षे ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास Social Media
खेल

भानुका राजपक्षे ने तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से लिया संन्यास

Author : News Agency

कोलंबो। श्रीलंका (Sri Lanka) के बाएं हाथ के बल्लेबाज भानुका राजपक्षे ने बुधवार को तत्काल प्रभाव से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की। श्रीलंका (Sri Lanka) क्रिकेट (एसएलसी) को लिखे एक पत्र में उन्होंने अपने इस बड़े फैसले के पीछे पारिवारिक दायित्वों का हवाला दिया है। उन्होंने पत्र में लिखा, मैंने एक खिलाड़ी और पति के रूप में अपनी स्थिति पर बहुत सावधानी से विचार किया है। पितृत्व और संबंधित पारिवारिक दायित्वों को देखते हुए यह निर्णय ले रहा हूं।

उल्लेखनीय है कि 2010 अंडर-19 विश्व कप में श्रीलंका (Sri Lanka) के शीर्ष रन स्कोरर रहे राजपक्षे ने 2019 में पाकिस्तान के दौरे पर टी-20 क्रिकेट में पदार्पण किया था, जबकि उनका वनडे पदार्पण पिछले साल भारत के खिलाफ घरेलू सीरीज में हुआ था। फिटनेस संबंधी चिंताओं के कारण टीम से बाहर किए जाने के बाद एक साक्षात्कार में चयन नीतियों की आलोचना करके राजपक्षे मुसीबत में पड़ गए थे और उन्हें एक साल तक निलंबित कर दिया गया था। पिछले साल आईसीसी टी-20 विश्व कप 2021 में उनकी टीम में वापसी हुई थी, जहां उन्होंने सुपर-12 चरण में बंगलादेश के खिलाफ मैच विजयी अर्धशतकीय पारी खेली थी। राजपक्षे ने श्रीलंका (Sri Lanka) के लिए पांच वनडे और 18 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों के छोटे करियर के साथ संन्यास लिया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT