IPL Commentary in Bhojpuri
IPL Commentary in Bhojpuri Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

आईपीएल में भोजपुरी कमेंट्री ने बनाया लोगों को दीवाना, जानिए रवि किशन ने क्या कहा?

Priyank Vyas

IPL Commentary in Bhojpuri : इंडियन प्रीमियर लीग यानि IPL के 16वें सीजन की शुरुआत के साथ ही क्रिकेटप्रेमियों में एक अलग उत्साह देखने को मिल रहा है। हर कोई अपनी पसंदीदा टीम को मैदान पर खेलते देखने के लिए बेताब है। इस सीजन के दौरान ओटीटी ब्राडकास्टिंग राइट्स जियो सिनेमा के पास हैं। इसके अलावा सीजन की मजेदार बात यह है कि मैचों की कमेंट्री दर्शकों को 12 भारतीय भाषाओं में सुनने को मिल रही है, जिनमें भोजपुरी भाषा भी शामिल है। भोजपुरी में कमेंट्री के लिए जाने-माने अभिनेता रवि किशन के अलावा और भी कई लोग टीम में बने हुए हैं। लोगों को भोजपुरी कमेंट्री बहुत पसंद आ रही है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में।

रवि किशन की भोजपुरी कमेंट्री :

रवि किशन हमेशा से ही अपनी भोजपुरी के लिए काफी सुर्खियाँ बटोरते रहते हैं। इसके अलावा वे भोजपुरी फिल्मों का भी बड़ा हिस्सा हैं। ऐसे में उनके मुंह में भोजपुरी भाषा में क्रिकेट कमेंट्री लोगों को उनकी तरफ आकर्षित कर रही है। सोशल मीडिया पर भी लोग उनकी कमेंट्री के बारे में बातें कर रहे हैं। यही नहीं खुद एक्टर ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है।

क्यों भोजपुरी को पसंद कर रहे लोग?

इस बारे में खुद रवि किशन ने बताया है कि देशभर में करोड़ों लोग ऐसे हैं जिन्हें भोजपुरी भाषा की समझ है। लोग यह भाषा बोलने के साथ ही इसे महसूस भी करते हैं। गौरतलब है कि हिंदी भाषा बोलने वाले लोग भी भोजपुरी को काफी हद तक समझ लेते हैं, इसलिए उन्हें भोजपुरी सुनना भी अच्छा लगता है। कई बार भोजपुरी भाषा का इस्तेमाल बॉलीवुड की फाइलों में भी किया जाता है, जिससे लोग इस भाषा से अपनी कनेक्टिविटी भी महसूस करते हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT