बोपन्ना ने नॉर्वे के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से नाम वापस लिया
बोपन्ना ने नॉर्वे के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से नाम वापस लिया Social Media
खेल

बोपन्ना ने नॉर्वे के खिलाफ डेविस कप मुकाबले से नाम वापस लिया

News Agency

नई दिल्ली। भारत के शीर्ष टेनिस खिलाडी रोहन बोपन्ना ने घुटने में सूजन के कारण नॉर्वे और भारत के बीच होने वाले डेविस कप 2022 विश्व ग्रुप-1 टाई से नाम वापस ले लिया है। बोपन्ना ने शनिवार को ट्वीट किया, "मुझे इस हफ्ते देश का प्रतिनिधित्व करने के अपने निरंतर प्रेम और समर्पण के विरुद्ध जाते हुए नॉर्वे के खिलाफ डेविस कप टीम से हटने का फैसला करना पड़ा है। मेरे घुटने में सूजन है और डॉक्टरों ने मुझे अगली प्रतिस्पर्धा में हिस्सा लेने से पहले आराम करने की सलाह दी है।"

अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (एआईटीए) ने फिलहाल बोपन्ना की जगह किसी ओर खिलाड़ी को टीम में शामिल करने की घोषणा नहीं की है। बोपन्ना के अलावा, भारत के सर्वोच्च रैंकिंग वाले पुरुष एकल खिलाड़ी रामकुमार रामनाथन, सुमित नागल, प्रजनेश गुणेश्वरन, युकी भांबरी और मुकुंद शशिकुमार टाई के लिए चुने गए अन्य पांच खिलाड़ी थे।

रोहन बोपन्ना ने मार्च में दिविज शरण के साथ डेनमार्क के खिलाफ अपना प्लेऑफ मैच जीतकर भारत को ग्रुप-1 में वापस लाने में मदद की थी। 2017 फ्रेंच ओपन के मिश्रित युगल चैंपियन बोपन्ना पिछले कुछ वर्षों में भारत के डेविस कप सेट-अप का महत्वपूर्ण हिस्सा रहे हैं। बोपन्ना ने भारत के लिए डेविस कप के 18 सत्रों में भाग लिया है। सर्वाधिक डेविस कप सीजन खेलने के भारतीय खिलाड़ियों की सूची में वह सिर्फ लिएंडर पेस (30) और आनंद अमृतराज (19) से पीछे हैं। भारत और नॉर्वे के बीच डेविस कप टाई 16 और 17 सितंबर को खेला जाएगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT