बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : इंदौर में होगा तीसरा टेस्ट
बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : इंदौर में होगा तीसरा टेस्ट Social Media
खेल

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी : इंदौर में होगा तीसरा टेस्ट

News Agency

मुंबई। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही बॉर्डर-गावस्कर सीरीज के एक से पांच मार्च के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट की मेज़बानी धर्मशाला की जगह इंदौर को दी गयी है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोमवार को इसकी पुष्टि की है। बोर्ड ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा कि सर्द मौसम के कारण धर्मशाला के एचपीसीए स्टेडियम में पर्याप्त घास नहीं उग सकी है और इसे पूरी तरह तैयार होने में कुछ समय लगेगा। उल्लेखनीय है कि एचपीसीए स्टेडियम में नयी जल निकासी प्रणाली तैयार करने के लिये घास को दोबारा बिछाया गया था।

बीसीसीआई के निरीक्षण दल ने जब मैदान का दौरा किया तो पाया कि आउटफील्ड पर कुछ हिस्सों पर पर्याप्त घास नहीं है, जिसके बाद आयोजन स्थल को बदलने का फैसला किया गया। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में भारत इससे पहले न्यूजीलैंड (2016) और बंगलादेश (2019) के विरुद्ध टेस्ट मैच खेल चुका है और दोनों में मेज़बान टीम ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी। रविचंद्रन अश्विन ने न्यूजीलैंड के विरुद्ध पांच साल पूर्व इस मैदान पर खेले गये टेस्ट में 140 रन देकर 13 विकेट झटके थे। तत्कालीन कप्तान विराट कोहली ने भी दोहरा शतक जड़ते हुए 211 रन की पारी खेली थी। भारत नागपुर में ऑस्ट्रेलिया को पारी और 132 रन से हराकर चार मैचों की टेस्ट श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना चुका है। सीरीज का दूसरा मैच दिल्ली (17-21 फरवरी) और चौथा मैच अहमदाबाद (9-13 मार्च) में खेला जायेगा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT