फीफा विश्वकप क्वालीफायर में भिड़ेगे ब्राजील और अर्जेंटीना
फीफा विश्वकप क्वालीफायर में भिड़ेगे ब्राजील और अर्जेंटीना Social Media
खेल

FIFA World Cup 2026 Qualifier : फीफा विश्वकप क्वालीफायर में भिड़ेगे ब्राजील और अर्जेंटीना

News Agency

हाइलाइट्स :

  • फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर।

  • ब्राजील बनाम अर्जेंटीना क्वालीफायर मुकाबला।

  • पिछली बार यह दो फुटबॉल टीमें नवंबर 2021 में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफाइंग अभियान में मैदान में उतरी थीं। मैच को पांच मिनट के बाद कोविड-19 खतरे के कारण निलंबित कर दिया गया था।

रियो डी जनेरियो। पांच बार का विश्व चैंपियन ब्राजील बुधवार को फीफा विश्व कप 2026 क्वालीफायर फुटबॉल मुकाबले में अर्जेंटीना से भिड़ेगा। माराकाना स्टेडियम में कल यह मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह छह बजे शुरू होगा। ब्राजील और अर्जेंटीना प्रतियोगिता में एक-एक हार के बाद मुकाबले में भिड़ेंगे। ब्राजील को कोलंबिया ने 2-1 से हराया जबकि अर्जेंटीना को उरुग्वे ने 2-0 से हार का सामना करना पड़ा।

प्रतियोगिता में अर्जेंटीना 12 अंकों (चार जीत, एक हार) के साथ शीर्ष स्थान पर है। उरुग्वे 10 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। जबकि ब्राजील फुटबॉल टीम इतने ही मैचों में सात अंक (दो जीत, दो हार, एक ड्रॉ) के साथ पांचवें स्थान पर संघर्ष कर रही है। ब्राजील को अपने स्टार खिलाड़ियों की चोटों को लेकर चिंताएं है। मेजबान टीम नेमार, कासेमिरो और विनीसियस जूनियर के बिना प्रतियोगिता में है।

ऐसा माना जा रहा है लियोनेल मेसी उरुग्वे से 2-0 की हार के बाद अर्जेंटीना के अभियान को वापस पटरी पर लाने की प्रयास करेंगे। उल्लेखनीय है कि पिछली बार यह दो फुटबॉल टीमें नवंबर 2021 में फीफा विश्व कप 2022 क्वालीफाइंग अभियान में मैदान में उतरी थीं। मैच को पांच मिनट के बाद कोविड-19 खतरे के कारण निलंबित कर दिया गया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT