2032 में ब्रिस्बेन ओलंपिक, ऑस्ट्रेलिया को देगा प्रोत्साहन : स्कॉट मॉरिसन
2032 में ब्रिस्बेन ओलंपिक, ऑस्ट्रेलिया को देगा प्रोत्साहन : स्कॉट मॉरिसन Social Media
खेल

2032 में ब्रिस्बेन ओलंपिक, ऑस्ट्रेलिया को देगा प्रोत्साहन : स्कॉट मॉरिसन

Author : News Agency

कैनबरा। ऑस्ट्रेलिया (Australia) के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने 2032 ओलंपिक और पैरालंपिक (Olympic & Paralympic) खेलों की मेजबानी के लिए ब्रिस्बेन (Brisbane) की सफल बोली को देश के लिए शानदार और प्रोत्साहन की बात बताया है। दरअसल अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) ने बुधवार शाम को पूर्वोत्तर ऑस्ट्रेलिया में क्वींसलैंड की राजधानी ब्रिस्बेन (Brisbane) को 2032 में ओलंपिक खेलों की मेजबानी करने का अधिकार प्रदान किया था। 1956 में मेलबोर्न (Melbourne) और 2000 में सिडनी (Sydney) के बाद ब्रिस्बेन (Brisbane) ओलंपिक (Olympic) की मेजबानी करने वाला तीसरा ऑस्ट्रेलियाई शहर बन जाएगा।

प्रधानमंत्री ने गुरुवार को एक बयान में कहा, '' आईओसी का निर्णय वर्तमान में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए लॉकडाउन में एक करोड़ 30 लाख से अधिक ऑस्ट्रेलियाई नागरिकों का मनोबल बढ़ाएगा। ब्रिस्बेन और दक्षिण पूर्व क्वींसलैंड में ऑस्ट्रेलिया के लिए 2032 ओलंपिक खेलों की मेजबानी मिलना देश के लिए बहुत अच्छी बात है। ऐसे समय में जब देश, विशेष रूप से दक्षिणी राज्यों में कोरोना महामारी ने बहुत मुश्किल हालात बना दिए हैं, ब्रिस्बेन को ओलंपिक की मेजबानी मिलने से लोगों को बहुत बढ़ावा मिलेगा। ऐसे कई बच्चे होंगे जो आज सुबह ब्रिस्बेन में वैली पूल और देश भर में अपना प्रशिक्षण कर रहे हैं, जो ऑस्ट्रेलिया में आयोजित ओलंपिक खेलों में प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हो सकते हैं। यह ऑस्ट्रेलियाई खेल के लिए बहुत बड़ा प्रोत्साहन है।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT