टी20 के बाद टेस्ट में भी ओवर के सबसे महंगे गेंदबाज बने ब्रॉड
टी20 के बाद टेस्ट में भी ओवर के सबसे महंगे गेंदबाज बने ब्रॉड Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

टी20 के बाद टेस्ट में भी ओवर के सबसे महंगे गेंदबाज बने ब्रॉड

News Agency

बर्मिंघम। एजबेस्टन टेस्ट में भारतीय टीम का नौंवा विकेट रवींद्र जडेजा के रूप में गिरा। उस समय भारत का स्कोर 375 रन था। इसके ठीक बाद वाले ओवर में स्टुअर्ट ब्रॉड गेंदबाजी करने आए। इस ओवर में टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड स्थापित हुआ। ब्रॉड के इस ओवर में कुल 35 रन आए। ब्रॉड के खिलाफ इससे पहले टी20 क्रिकेट में युवराज सिंह ने छह छक्के लगाकर 36 रन बटोरे थे। इन दोनों रिकॉर्ड का मतलब है कि ब्रॉड अब टेस्ट और टी20 क्रिकेट में सबसे महंगा ओवर फेंकने वाले गेंदबाज बन गए हैं।

ब्रॉड भारतीय पारी का 84वां ओवर डाल रहे थे। पहली गेंद को जसप्रीत बुमराह ने चौके के लिए खेल दिया। दूसरी गेंद पर वाइड से पांच रन मिले। अगली गेंद नो बॉल थी और गेंद बल्ले का ऊपरी किनारा लगकर कीपर के ऊपर से छह रन के लिए गई। अगली दूसरी गेंद पर बुमराह ने मिड ऑन के ऊपर स्लॉग कर चौका मार दिया। तीसरी गेंद पर भी चौका लगा। चौथी गेंद पर भी कप्तान बुमराह ने चौका मार दिया। पांचवीं गेंद पर बुमराह ने छक्का जड़ दिया। आखिरी गेंद पर एक रन बना और इस तरह ओवर में गए 35 रन।

स्टुअर्ट ब्रॉड का ओवर :

83.1 ब्रॉड, बुमराह को, चार रन

83.2 ब्रॉड, बुमराह को, 5 वाइड

83.2 ब्रॉड, बुमराह को, (नो बॉल) छह रन

83.2 ब्रॉड, बुमराह को, चार रन

83.3 ब्रॉड, बुमराह को, चार रन

83.4 ब्रॉड, बुमराह को, चार रन

83.5 ब्रॉड, बुमराह को, छह रन

83.6 ब्रॉड, बुमराह को, 1 रन

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT