क्या हार्दिक बन सकते हैं भारतीय T-20 क्रिकेट टीम के कप्तान ?
क्या हार्दिक बन सकते हैं भारतीय T-20 क्रिकेट टीम के कप्तान ? Social Media
खेल

क्या हार्दिक बन सकते हैं भारतीय T-20 क्रिकेट टीम के कप्तान ?

Priyank Vyas

राज एक्सप्रेस। क्या हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को भारतीय T-20 क्रिकेट टीम का कप्तान बनाया जा सकता है? यह एक ऐसा सवाल है जो कुछ समय पहले तक शायद ही किसी ने सोचा हो लेकिन IPL-2022 में हार्दिक पांड्या की शानदार कप्तानी ने सभी को खासा प्रभावित किया है। कुछ समय पहले तक भारतीय टीम में अपनी जगह बनाने के लिए भी संघर्ष करने वाले हार्ड हिटर हार्दिक को आज यदि भारतीय टीम की कमान सौंप दी जाए तो किसी को आश्चर्य नहीं होगा।

क्योंकि उन्होंने जहां अपने अंतराष्ट्रीय T-20 करियर के 54 मैचों में 553 रन बनाए तो वहीं अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से 42 विकेट भी चटकाए। मगर बाद में ख़राब प्रदर्शन और चोट के चलते उन्हें टीम से भी बाहर रहना पड़ा। यही नहीं जब हार्दिक पांड्या को IPL-15 में गुजरात टाइटंस ने 15 करोड़ में ख़रीदा और टीम का कप्तान बनाया तो टीम को भी काफी ट्रोल किया गया। यहां तक की कुछ एक्सपर्ट ने तो यह तक मान लिया था कि गुजरात टाइटंस ने लंगड़े घोड़े पर दांव लगाया है। मगर तब खराब परिस्थिती में भी हार्दिक ने टीम का बेहतरीन नेतृत्व किया तो सब हैरान रह गए। चाहे आप आईपीएल-2022 को ही देख लीजिए, जब हार्दिक ने 15 मैचों में 44 की औसत से 487 रन बनाए और 8 विकेट लेते हुए सबका मुंह बंद किया। यहां तक कि IPL शुरू होने से पहले ही उन्होंने कह दिया था कि टीम की हार की सारी जिम्मेदारी उनकी होगी, जबकि टीम की जीत का श्रेय सभी खिलाड़ियों को जाएगा।

हार्दिक ने 107 मैचों की 100 पारी में 30 के सामान्य औसत से 1963 रन बनाए हैं। उनके हाईएस्ट स्कोर की बात करें तो उन्होंने साल 2019 में 34 बॉल पर 91 रन बनाए थे। उनकी फिटनेस और फॉर्म अगर ऐसी ही बनी रही तो इस बात में कोई दो राय नहीं है कि वे T-20 क्रिकेट में रोहित के बाद कप्तान पद के सबसे बड़े दावेदार होंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT