कनाडा बना बिली जीन किंग कप का चैम्पियन
कनाडा बना बिली जीन किंग कप का चैम्पियन Social Media
खेल

कनाडा बना बिली जीन किंग कप का चैम्पियन

News Agency

हाइलाइट्स :

  • बिली जीन किंग कप का खिताब।

  • कनाडा ने इटली को हराया।

  • प्रतियोगिता के 60 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब कनाडा ने यह खिताब जीता है।

  • कनाडा की मरीना स्टाकुसिक और लेयला फर्नांडीज ने दोनों एकल मैच जीते।

सेविले। कनाडा ने इटली को 2-0 से हराकर बिली जीन किंग कप का खिताबी मुकाबला जीत लिया है। प्रतियोगिता के 60 साल के इतिहास में यह पहली बार है जब कनाडा ने यह खिताब जीता है। स्पेन के सेविले शहर में रविवार को खेले गये फाइनल में कनाडा की मरीना स्टाकुसिक और लेयला फर्नांडीज ने क्रमशः मार्टिना ट्रेविसन और जैस्मीन पाओलिनी के खिलाफ दोनों एकल मैच जीते। 18 साल की स्टाकुसिक ने शुरुआती मैच में पूर्व रोलैंड गैरोस सेमीफाइनलिस्ट ट्रेविसन को 7-5, 6-3 से हराया।

उन्होंने सप्ताह का समापन 3-1 रिकॉर्ड के साथ किया। स्पेन और पोलैंड के खिलाफ कनाडा की राउंड-रॉबिन जीत में उन्होंने रेबेका मसारोवा और मैग्डेलेना फ्रेंच को हराया और सेमीफाइनल में दुनिया की 10वें नंबर की बारबोरा क्रेजिसिकोवा से हार गईं। हालाँकि कनाडा ने यह मुकाबला 2-1 से जीत लिया। दुनिया की 43वें नंबर की खिलाड़ी ट्रेविसन के खिलाफ उनकी जीत शीर्ष 50 खिलाड़ी के खिलाफ उनकी पहली जीत है। जीत के बाद स्टाकुसिक कहा, “ जैसे-जैसे सप्ताह बीतता गया और हर समय इन लड़कियों के साथ प्रशिक्षण होता गया, मुझे पता चला कि हम सभी आत्मविश्वास हासिल कर रहे थे और हम वास्तव में खुद पर विश्वास करते हैं। उन्होंने कहा कि अंत में इन सबका फल मिला। यह एक अविश्वसनीय सप्ताह रहा है और मैं बेहद खुश हूं कि मुझे इन महिलाओं के साथ खेलने का मौका मिला।”

फर्नांडीज ने कहा, “मैं आखिरकार यह कह सकती हूं कि हम विश्व चैंपियन हैं और हम इसके सही हकदार हैं।” उन्होंने कहा, “हमने पिछले वर्षों में वास्तव में कड़ी मेहनत की है और मुझे लगता है कि हर सालजैसा कि मैंने पहले कहा था हम सुधार करते जा रहे हैं। यह टेनिस कोर्ट पर दिखाई दे रहा है। यह प्रतिस्पर्धा, व्यक्तिगत प्रतियोगिताओं में दिखाई दे रहा है। अब यह दुनिया के सबसे बड़े मंच पर दिखाई दे रहा है।”

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT