अंडर-19 विश्व कप के बीच में ही स्वदेश वापस लौटेगी कनाडाई टीम
अंडर-19 विश्व कप के बीच में ही स्वदेश वापस लौटेगी कनाडाई टीम Social Media
खेल

अंडर-19 विश्व कप के बीच में ही स्वदेश वापस लौटेगी कनाडाई टीम

News Agency

टोरंटो। कैरिबियन के एंटीगुआ में जारी आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप 2022 में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद कनाडाई क्रिकेट टीम ने टूर्नामेंट के बीच में ही स्वदेश वापस लौटने का फैसला किया है। क्रिकेट कनाडा (सीसी) ने कहा है कि वह अपनी आईसीसी अंडर-19 विश्व कप टीम के स्वास्थ्य और भलाई के लिए चिंतित है, जो कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के बाद कैरिबियन में फंस गई है। क्रिकेट कनाडा के अध्यक्ष रशपाल बाजवा ने शनिवार को क्रिकबज को बताया, ''यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि इन युवाओं को अपने युवा करियर में इस तरह की चुनौती से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में हम इन खिलाड़ियों को सुरक्षित और जल्दी घर वापस लाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।"

उल्लेखनीय है कि, अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को खुलासा किया था कि कनाडा टीम के 15 सदस्यों में से नौ के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने ने टीम के अभियान को समाप्त कर दिया है। टीम अपने प्लेट ग्रुप मैचों में प्लेइंग इलेवन (एकादश) को मैदान में नहीं उतार पाएगी, इसलिए ये मैच रद्द कर दिए गए हैं। आईसीसी ने हालांकि फिलहाल त्रिनिदाद में आइसोलेशन में मौजूद संक्रमित खिलाड़ियों के नामों का खुलासा करने से इंकार किया है। आईसीसी के मुताबिक एक, दो दिनों में उनका टेस्ट किया जाएगा और फिर क्रिकेट कनाडा की उन्हें घर ले जाने की योजना है। बाजवा ने कहा, ''यह एक बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है कि हमारे अधिकतर खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, लेकिन यही वह दुनिया है जिसमें हम इस महामारी के साथ रह रहे हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT