विंबलडन के खिताब के लिए अल्काराज भिड़ेंगे अपने आदर्श जोकोविच से
विंबलडन के खिताब के लिए अल्काराज भिड़ेंगे अपने आदर्श जोकोविच से Social Media
खेल

Wimbledon : विंबलडन के खिताब के लिए अल्काराज भिड़ेंगे अपने आदर्श जोकोविच से

News Agency

हाइलाइट्स :

  • नोवाक जोकोविच विंबलडन के खिताब के करीब।

  • नोवाक जोकोविच विंबलडन खिताब जीतकर रोजर फेडरर के आठ विंबलडन खिताब की बराबरी कर सकते है।

  • नोवाक जोकोविच का मुकाबला कार्लोस अल्काराज से होगा।

लंदन। विश्व के नंबर एक कार्लोस अल्काराज रविवार को विंबलडन के अपने पहले खिताब के लिये मौजूदा चैंपियन और विश्व के नंबर दो खिलाड़ी नोवाक जोकोविच से रविवार को भिड़ेंगे। जोकोविच ने शुक्रवार को इटली के यानिक सिनर को रोमांचक मुकाबले में 6-3, 6-4, 7-6 (7-4) से हरा कर नौवीं बार विंबलडन के पुरूष एकल के फाइनल में प्रवेश किया जबकि सेंटर कोर्ट में खेले गये दूसरे सेमीफाइनल में स्पेन के कार्लोस अल्काराज ने रूस के तीसरी वरीयता प्राप्त दानिल मेदवेदेव को 6-3,6-3,6-3 से हराया। अल्काराज पहली बार विंबलडन के फाइनल में पहुंचे हैं।

अल्कारेज ने क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के होल्गर रूने को सीधे सेटों में 7-6 (3), 6-4, 6-4 से हराकर पहली बार विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश लिया था जबकि सार्बिया के जोकोविच पांचवीं बार विंबलडन का खिताब जीतने से महज एक कदम दूर है। फाइनल रविवार को खेला जायेगा। जोकोविच ने आठवीं वरीय इटली के सिनर ने जम कर मुकाबला किया मगर तीन सेट तक चले इस मुकाबले का परिणाम जोकोविच के पक्ष में गया। जोकोविच ने 35वीं बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में अपना स्थान पक्का किया है।

आक्रामक अंदाज के साथ कोर्ट में उतरे जोकोविच ने जोरदार खेल का मुजाहिरा किया। सिनर के मुकाबले कोर्ट में खुद के कम प्रशंसक होने के बावजूद जोकोविच ने संयम नहीं खोया बल्कि मैच के दौरान वह न सिर्फ अंपायर से उलझे बल्कि दर्शकों पर तंज भी कसे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT