चामिंडा वास की श्रीलंकाई टीम में तेज गेंदबाजी कोच के रुप में वापसी
चामिंडा वास की श्रीलंकाई टीम में तेज गेंदबाजी कोच के रुप में वापसी Social Media
खेल

चामिंडा वास की श्रीलंकाई टीम में तेज गेंदबाजी कोच के रुप में वापसी

News Agency

कोलंबो। श्रीलंका के पूर्व बल्लेबाज नवीद नवाज को श्रीलंकाई सीनियर पुरुष टीम का सहायक कोच बनाया गया है। वह नवनियुक्त प्रमुख कोच क्रिस सिल्वरवुड के साथ काम करेंगे। नवाज 2020 में बांग्लादेश के अंडर-19 विश्व विजेता टीम के कोच थे। श्रीलंकाई टीम के साथ उनकी नियुक्ति दो साल के लिए हुई है। वहीं श्रीलंका के पूर्व तेज गेंदबाज चामिंडा वास को तेज गेंदबाजी कोच बनाया गया है। वह पिछले दस साल में कई बार इस पद पर रह चुके हैं। उन्हें एक बार फिर से यह जिम्मेदारी दी गई है।

पियल विजेटुंगे को श्रीलंकाई टीम का स्पिन गेंदबाजी कोच बनाया गया है,जबकि मनोज अबेविक्रमा टीम के फील्डिंग कोच बनेंगे। ये सभी कोच मई में श्रीलंकाई टीम से जुड़ेंगे। इससे पहले मिकी ऑर्थर की जगह पर नवाज को ही प्रमुख कोच बनाने की बात की जा रही थी, लेकिन सिल्वरवुड का अंतर्राष्ट्रीय कोचिंग अनुभव भारी पड़ा। नवाज ने श्रीलंका के लिए एक टेस्ट और तीन वनडे खेला है। प्रथम श्रेणी क्रिकेट में उन्होंने 36.27 की औसत से 6892 रन बनाए हैं। वहीं वास ऑर्थर के कार्यकाल में भी गेंदबाजी कोच थे। दिसंबर में उनका कार्यकाल खत्म हुआ था, जो अभी तक नहीं बढ़ाया गया था। अब इस कार्यकाल को बढ़ा दिया गया है। हालांकि, वह अब गेंदबाजी कोच की जगह सिर्फ तेज गेंदबाजी कोच ही रहेंगे।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT