चांदीमल ने श्रीलंका को 222 तक पहुंचाया, पाकिस्तान 24 रन पर 2 विकेट
चांदीमल ने श्रीलंका को 222 तक पहुंचाया, पाकिस्तान 24 रन पर 2 विकेट Social Media
खेल

चांदीमल ने श्रीलंका को 222 तक पहुंचाया, पाकिस्तान 24 रन पर 2 विकेट

News Agency

गाले। पाकिस्तान ने शाहीन शाह आफरीदी (58 रन पर चार विकेट) की धारदार गेंदबाजी की बदौलत श्रीलंका को पहले टेस्ट की पहली पारी में शनिवार को 222 रन पर ऑल आउट कर दिया। पाकिस्तान ने स्टंप्स तक दो विकेट खोकर 24 रन बना लिए है। स्टंप्स के समय अजहर अली तीन और कप्तान बाबर आजम एक रन बनाकर क्रीज पर थे। अब्दुल्लाह शफीक 13 और इमाम उल हक दो रन बनाकर आउट हो गए।

इससे पहले श्रीलंका के लिये दिनेश चांदीमल ने सर्वाधिक 76 रन बनाये। चांदीमल ने 76 रन की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर श्रीलंका को पहले बल्लेबाजी के लिये बुलाया, लेकिन उसका भरपूर फायदा नहीं उठा सकी। 99 रन पर आधी श्रीलंकाई टीम और 133 रन पर आठ बल्लेबाजों को पवेलियन लौटाने के बाद पाकिस्तान पुछल्ले बल्लेबाजों का विकेट लेने में संघर्ष करती नजर आयी।

नतीजन श्रीलंका ने अंतिम दो विकेट के लिये 89 रन जोड़े। एक छोर पर खड़े चांदीमल को 10वें नंबर के बल्लेबाज महीष तीक्षणा का साथ मिला और दोनों के बीच 44 रन की साझेदारी हुई। नौंवे विकेट के रूप में चांदीमल (76) के आउट होने के बाद तीक्षणा और कसुन रजिता ने 10वें विकेट के लिये 45 रन जोड़े। तीक्षणा ने 65 गेंदों पर चार चौकों और एक छक्के की बदौलत 38 रन बनाये, जबकि रजिता ने 32 गेंद में एक चौके सहित 12 रन बनाये।

पाकिस्तान के लिये शाहीन ने चार, हसन अली और यासिर शाह ने दो-दो, जबकि नसीम शाह और मोहम्मद नवाज ने एक-एक विकेट लिया।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT