चेतन शर्मा दोबारा बनाए गए अध्यक्ष
चेतन शर्मा दोबारा बनाए गए अध्यक्ष Akash Dewani - RE
खेल

चेतन शर्मा दोबारा बने BCCI सिलेक्शन कमिटी के अध्यक्ष, बोर्ड ने जारी किए पांचों सदस्यों के नाम

Akash Dewani

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने अखिल भारतीय वरिष्ठ पुरुष चयन समिति की घोषणा की है, जिसमें अध्यक्ष चेतन शर्मा, शिव सुंदर दास, सुब्रतो बनर्जी, सलिल अंकोला और श्रीधरन शरथ शामिल हैं।

11 उम्मीदवार को किया शॉर्टलिस्ट

सुलक्षणा नाइक, अशोक मल्होत्रा ​​और जतिन परांजपे की क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने पहले साक्षात्कार के लिए 11 लोगों को शॉर्टलिस्ट किया था। चेतन ने सीनियर पुरुष चयन समिति के अध्यक्ष के रूप में अपना स्थान बरकरार रखा है। बीसीसीआई को पहले 18 नवंबर, 2022 को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर पांच पदों के बारे में पोस्ट करने के बाद से 600 से अधिक आवेदन प्राप्त हुए थे।

चयन समिति को किया गया था बर्खास्त

चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समिति को टी20 विश्व कप 2022 के बाद बर्खास्त कर दिया गया था। उसके बाद एक जनवरी को टी20 विश्व कप में टीम के प्रदर्शन को लेकर बीसीसीआई ने चर्चा की थी। इस दौरान चेतन शर्मा के साथ-साथ कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ भी मौजूद थे। बैठक में इस साल के अंत में आने वाले 50 ओवर के विश्व कप के रोडमैप पर चर्चा की गई थी।

शरत हुए प्रमोट, देबाशीष हुए रिप्लेस

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज शिव सुंदर दास पूर्व क्षेत्र से हैं। वहीं, तमिलनाडु के पूर्व बल्लेबाज शरत दक्षिण क्षेत्र से सुनील जोशी के रिप्लेसमेंट के तौर पर आए हैं। शरत को प्रमोट किया गया है, क्योंकि वह जूनियर पुरुष टीम पैनल के अध्यक्ष थे। यह शरत की समिति थी जिसने पिछले साल भारत के अंडर-19 विश्व कप विजेता टीम को चुना था।शिव सुंदर दास ने पूर्वी क्षेत्र से अपने पूर्व साथी देबाशीष मोहंती को रिप्लेस किया है। देबाशीष और दास साथ में भारत और ओडिशा के लिए खेले थे। दास ने 2000 और 2002 के बीच 23 टेस्ट और चार एकदिवसीय मैचों में भारत का प्रतिनिधित्व किया।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर जारी की मीडिया एडवाइजरी

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT