द्रविड़ के प्रभाव को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता: पुजारा
द्रविड़ के प्रभाव को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता: पुजारा Social Media
खेल

द्रविड़ के प्रभाव को शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता: पुजारा

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम की टेस्ट बल्लेबाजी में मध्यक्रम की शान चेतेश्वर पुजारा ने पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ को को लेकर चर्चा की है। चेतेश्वर पुजारा हमेशा से राहुल द्रविड़ को अपना आदर्श मानते हैं। उन्होंने बताया कि द्रविड़ ने किस तरह उन्हें क्रिकेट से ध्यान हटाने के महत्व के बारे में बताया था। पुजारा ने कहा कि उनके जीवन पर राहुल द्रविड़ के प्रभाव को शब्दों में बयां नहीं कर सकता।

चेतेश्वर पुजारा और राहुल द्रविड़ की खेल शैली एक जैसी है और उन्हें द्रविड़ की तरह माना जाता है, पुजारा ने कहा कि वह व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखने के तरीके को सीखने के लिए द्रविड़ के हमेशा शुक्रगुजार रहेंगे।

चेतेश्वर पुजारा ने द्रविड़ को लेकर कहा कुछ ऐसा

32 वर्षीय चेतेश्वर पुजारा ईएसपीएनक्रिकइंफो से बातचीत कर रहे थे, इस दौरान उन्होंने राहुल द्रविड़ को लेकर बात कही, उन्होंने मुझे क्रिकेट से दूर रहने के महत्व को समझने में मदद की है।मेरे पास एक ही विचार था, लेकिन जब मैंने उनसे बात की तो उन्होंने मुझे इसके बारे में बहुत स्पष्टता के साथ बताया, मुझे ऐसी सलाह की ही जरूरत थी।

पुजारा ने आगे की बातचीत में कहा कि मेरी पसंद नापसंद बदलती रहती है, लेकिन द्रविड़ मेरे लिए काफी मायने रखते हैं, मेरे लिए वह हमेशा प्रेरणा के स्त्रोत रहे हैं और रहेंगे। द्रविड़ से लगाव के बाद भी पुजारा ने कभी उनकी नकल करने की कोशिश नहीं की।

द्रविड़ व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखते हैं

मैंने काउंटी क्रिकेट के दौरान भी उन्हें देखा वह कैसे व्यक्तिगत और पेशेवर जीवन को अलग रखते हैं। मैं उस सलाह को बहुत महत्व देता हूं, बहुत से लोग मानते हैं कि मैं अपने खेल पर जरूरत से ज्यादा ध्यान देता हूं और यह सही है, हां, मैं ऐसा हूं, लेकिन मुझे यह भी पता है कि कब पेशेवर जीवन से दूरी बनानी है और क्रिकेट से अलग कैसे रहना है।
चेतेश्वर पुजारा, खिलाड़ी, भारतीय क्रिकेट टीम

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT