हॉकी विश्व कप के लिए भुवनेश्वर पहुंची चिली
हॉकी विश्व कप के लिए भुवनेश्वर पहुंची चिली Social Media
खेल

हॉकी विश्व कप के लिए भुवनेश्वर पहुंची चिली

News Agency

भुवनेश्वर। चिली की पुरुष टीम एफआईएच हॉकी विश्व कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए गुरुवार को भुवनेश्वर के बीजू पटनायक अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पहुंची, जहां उनका गर्मजोशी के साथ स्वागत हुआ। चिली पहली बार हॉकी पुरुष विश्व कप में हिस्सा ले रहा है। फर्नांडो रेन्ज़ की टीम भुवनेश्वर में अपनी अंतिम तैयारियां पूरी करने के बाद राउरकेला रवाना होगी, जहां उनका सामना 14 जनवरी को न्यूजीलैंड से होगा। कप्तान रेन्ज ने विश्व कप की तैयारियों के बीच टीम के माहौल के बारे में कहा, "हमारी टीम में युवा और वरिष्ठ खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है। हमारी टीम वास्तव में अच्छी है और हम चार साल से एक साथ खेल रहे हैं। हम एक ऐसी टीम हैं, जिसे हराना बहुत मुश्किल होगा और हम विश्व कप में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेंगे।"

चिली को पूल सी में नीदरलैंड, मलेशिया और न्यूजीलैंड के साथ रखा गया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने के बाद चिली 16 जनवरी को राउरकेला में मलेशिया से भिड़ेगी, जबकि 19 जनवरी को भुवनेश्वर में नीदरलैंड के खिलाफ वह अपने ग्रुप स्टेज अभियान का समापन करेगी। रेन्ज ने टूर्नामेंट में आने वाली संभावित चुनौतियों के बारे में कहा, "हम पहली बार हॉकी विश्व कप खेल रहे हैं। हमने लगभग एक साल पहले सैंटियागो, चिली में इसके लिये क्वालीफाई किया और हम तब से ही इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट की तैयारी कर रहे हैं।" उन्होंने कहा, "हम जानते थे कि हम यहां भारत में बड़े मैच खेलेंगे। हमारा ग्रुप मुश्किल है जहां हम नीदरलैंड, मलेशिया और न्यूजीलैंड जैसी टीमों के खिलाफ होंगे। हमारे लिये हर मैच बहुत कठिन होगा लेकिन हम पूरे साल इस टूर्नामेंट की तैयारी कर रहे हैं, इसलिए हम जानते हैं कि हम प्रतियोगिता में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने जा रहे हैं।"

ओडिशा के भुवनेश्वर और राउरकेला में आयोजित इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम, नीदरलैंड, भारत, अर्जेंटीना, जर्मनी, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, फ्रांस, कोरिया, मलेशिया, स्पेन, दक्षिण अफ्रीका, जापान, चिली और वेल्स सहित 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इस बीच, चिली के मुख्य कोच जोर्ज दबांच ने कहा, "एफआईएच ओडिशा हॉकी पुरुष विश्व कप 2023 में कई शीर्ष टीमें हैं और निश्चित रूप से मेजबान भारत उनमें से एक है। ऑस्ट्रेलिया, बेल्जियम और नीदरलैंड्स हराने के लिये मुश्किल टीमें होंगी और हम टूर्नामेंट में इन शीर्ष टीमों के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेंगे।" उन्होंने अपनी टीम की ताकत के बारे में कहा, "हमारा दिल बहुत बड़ा है और हम हर मैच के लिये लड़ेंगे। मेरा मानना ​​है कि रणनीतिक रूप से हमारी टीम वास्तव में अच्छी है और हम जिस तरह की चुनौतियों का सामना करेंगे उसे देखने के लिये हम उत्साहित हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT