चीन के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी लियानबाओ ने दुनिया को कहा अलविदा
चीन के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी लियानबाओ ने दुनिया को कहा अलविदा Social Media
खेल

चीन के दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी मा लियानबाओ ने दुनिया को कहा अलविदा

Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। खेल जगत से आज एक और दुख की खबर सामने आ रही है चीन के दिग्गज बॉस्केटबॉल खिलाड़ी मा लियानबाओ (Ma Lianbao) का निधन हो गया है। 68 वर्षीय मा लियानबाओ (Ma Lianbao) चीन के बड़े दिग्गज बास्केटबॉल खिलाड़ी थे। वह बास्केटबॉल के चैंपियन थे। उन्होंने 1981 के एशियाई बास्केटबॉल चैंपियनशिप में चीन को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई थी। उन्होंने संन्यास लेने के बाद चीन की राष्ट्रीय पुरुष बॉस्केटबॉल टीम के सहायक कोच के रूप में भी लंबा कार्य किया। वह अपने लंबे करियर के दौरान कई खिलाड़ियों को ट्रेनिंग देते रहे हैं।

तकनीकी सलाहकार और सहायक कोच भी रहे

साल 2019 की बात की जाए तो मा लियानबाओ (Ma Lianbao) ने तकनीकी सलाहकार और सहायक कोच की भूमिका भी अदा की है। मा लियानबाओ (Ma Lianbao) जून 2019 में शिंजियांग गुआंघुई बास्केटबॉल क्लब के तकनीकी सलाहकार और सहायक कोच बने थे।

उनकी मृत्यु की खबर के बाद चीन के कई बड़े क्लब में दुख की लहर चल पड़ी है।

आज खेल जगत में दूसरी दुख की खबर

आज खेल जगत की यह दूसरी दुखद खबर थी। इससे पहले आज सुबह भारत के जाने-माने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह का भी निधन हो गया था। आज उनके चले जाने से पूरा खेल जगत सदमे में है। लंबी बीमारी के बाद कई दिनों तक अस्पताल में भर्ती रहने के बाद बलबीर सिंह ने आज सुबह 6: 30 बजे अंतिम सांस ली थी। बलबीर सिंह के निधन के बाद अब चीन से बास्केटबॉल खिलाड़ी मा लियानबाओ (Ma Lianbao) के निधन की खबर जानकर विश्व खेल जगत के लिए आज यह बड़ा दुख का लम्हा है।

आपको बता दें वैसे ही दुनिया में कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने कहर बरपा रखा है। इसी बीच खेल जगत के इन दो दिग्गजों के निधन की खबर काफी दुख देने वाली है। देश और दुनिया में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं, लॉकडाउन में रियायत मिल रही है, सभी लोग इस बात की उम्मीद में है कि जल्द से जल्द महामारी से निजात मिले और जिंदगी पटरी पर लौट आए।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT