फीफा विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में कोलंबिया ने चिली को 3-1 से हराया
फीफा विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में कोलंबिया ने चिली को 3-1 से हराया Social Media
खेल

फीफा विश्व कप क्वालीफायर मुकाबले में कोलंबिया ने चिली को 3-1 से हराया

Author : News Agency

बैरेंक्विला। स्ट्राइकर मिगुएल बोरजा के पहले हाफ में दो शानदार गोल की बदौलत कोलंबिया ने यहां शुक्रवार को 2022 फीफा विश्व कप के क्वालीफायर मुकाबले में चिली को 3-1 से हरा दिया। मैच में कोलंबिया ने 19वें मिनट में 1-0 से बढ़त बनाई, जब चिली के पाउलो डियाज द्वारा कोलंबिया के लुइस डियाज को गिराए जाने के बाद मिली पेनल्टी को बोरजा ने गोल में तब्दील किया। बोरजा यहीं नहीं रुके अगले ही मिनट में उन्होंने एक और गोल दागा और टीम को 2-0 से बढ़त दिला दी।

चिली ने हालांकि मैच का एक घंटा पूरे होने से पहले एक गोल दाग कर स्कोर को 2-1 किया। एरिक पुल्गर द्वारा मौका बनाए जाने के बाद स्ट्राइकर जीन मेनिस ने 56वें मिनट में यह गोल किया, लेकिन कोलंबिया ने इसके बाद वापसी की और लुइस डियाज के 74वें मिनट में किए गए गोल की बदौलत बढ़त को 3-1 कर लिया और चिली को मैच में पूरी तरह पछाड़ दिया।

उल्लेखनीय है कि कोलंबिया अपने पिछले पांच क्वालीफायर मुकाबले में अपराजित रहा है और वह 10 दक्षिण अमेरिकी टीमों की जोन स्टैंडिंग में पांचवें स्थान पर काबिज है। इस बीच चिली एक और हार के साथ आठवें स्थान पर खिसक गया है। उसने अब तक महज एक क्वालीफायर मुकाबला जीता है। इससे पहले गुरुवार को उरुग्वे ने घरेलू मैदान पर खेलते हुए इक्वाडोर पर 1-0 से जीत हासिल की थी, जबकि पराग्वे ने वेनेजुएला को 2-1 से हराया था।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT