कोलंबो किंग्स और दांबुला वाइकिंग फ्रेंचाइजी का स्वामित्व समाप्त
कोलंबो किंग्स और दांबुला वाइकिंग फ्रेंचाइजी का स्वामित्व समाप्त Syed Dabeer Hussain - RE
खेल

कोलंबो किंग्स और दांबुला वाइकिंग फ्रेंचाइजी का स्वामित्व समाप्त

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का दूसरा संस्करण जल्द ही शुरू होने वाला है और इस बीच टूर्नामेंट के एकमात्र अधिकार धारक इनोवेटिव प्रोडक्शन ग्रुप एफजेडई (आईपीजी) ने नियमों का अनुपालन न करने के चलते दो फ्रेंचाइजियों कोलंबो किंग्स और दांबुला वाइकिंग के फ्रेंचाइजी के स्वामित्व को समाप्त करने का फैसला किया है। श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) ने भी इस फैसले को मंजूरी दे दी है।

समझा जाता है कि एलपीएल के अधिकार धारक आईपीजी ने भुगतान चूक और अन्य आरोपों के कारण दोनों पक्षों को छोड़ने की सिफारिश की है, जिसके बाद श्रीलंका क्रिकेट ने फ्रेंचाइजियों के स्वामित्व को खत्म करने के फैसले को मंजूरी दी है। श्रीलंका क्रिकेट और आईपीजी के बीच एक समझौते के बाद दुबई के मुरफद मुस्तफा के साजा ग्रुप के स्वामित्व वाली कोलंबो किंग्स और भारत के सचिन जोशी की तेलुगु वारियर्स कंपनी की दांबुला वाइकिंग को एलपीएल रोस्टर से हटा दिया गया है।

समझा जाता है कि दो नए मालिकों की पहचान की गई है, जिन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) से अनिवार्य मंजूरी मिलने के बाद लीग में शामिल किया जाएगा। एलपीएल का दूसरा संस्करण 30 जुलाई से 27 अगस्त तक हंबनतोता में आयोजित किया जाएगा।

लीग के अधिकारियों ने स्वयं टीमों के स्वामित्व खत्म होने की पुष्टि की है। उनके मुताबिक वित्तीय मामलों के कारण उन्हें दो मालिकों के साथ अलग होना पड़ा। एक मामले में लीग अधिकारी ने खुलासा किया कि एक चेक बाउंस हो गया था, हालांकि उनका मानना है कि यह लीग को प्रभावित नहीं करेगा, क्योंकि उनकी ओर से जल्द ही दो नए मालिकों की घोषणा होगी। समझा जाता है कि नए मालिक भारत से हो सकते हैं।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT