Commonwealth Games : भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से धो डाला
Commonwealth Games : भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से धो डाला Social Media
खेल

Commonwealth Games : भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से धो डाला

News Agency

बर्मिंघम। पूर्व विश्व चैंपियन भारत की पीवी सिंधु और किदाम्बी श्रीकांत की अगुवाई में गत चैंपियन भारत ने बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों में अपने अभियान की विजयी शुरुआत करते हुए शुक्रवार को ग्रुप ए मुकाबले में पाकिस्तान को 5-0 से रौंद दिया। मिश्रित युगल में बी सुमित रेड्डी और अश्विनी पोनप्पा ने पाकिस्तानी जोड़ी आई एस भट्टी और जी सिद्दीकी को 21-9, 21-12 से हराया,जबकि पूर्व नंबर एक किदाम्बी श्रीकांत ने मुराद अली को 21-7, 21-12 से हराया और भारत को 2-0 से आगे कर दिया। सिंधु ने पाकिस्तान की महूर शहजाद को एकतरफा अंदाज में 21-7, 21-6 से हरा दिया।

पुरुष युगल जोड़ी सात्विकसैराज रेंकिरेड्डी और चिराग शेट्टी में मुराद अली और इरफान भट्टी को चौथे मैच में 21-12,21-9 से पराजित किया, जबकि महिला युगल जोड़ी त्रेसा जोली और गायत्री गोपीचंद ने महूर शहजाद और गजाला सिद्दीकी को 21-4, 21-5 से हराकर भारत को क्लीन स्वीप की जीत दिला दी। भारत का अगला मुकाबला शनिवार को श्रीलंका से होगा।

टेबल टेनिस में छाईं भारतीय महिलाएं :

भारत की महिला टेबल टेनिस टीम ने शुक्रवार को राष्ट्रमंडल खेलों के पहले दौर में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करते हुए एक युगल और दो एकल मुकाबलों में जीत दर्ज की। श्रीजा अकुला और रीथ टेनिसन की युगल जोड़ी ने जहां दक्षिण अफ्रीका की लैला एडवर्ड्स और दानिशा पटेल को 11-7, 11-7, 11-5 से हराया, वहीं मनिका बत्रा ने एकतरफा मुकाबले में मुश्फिकुह कलामी को 11-5, 11-3, 11-2 से मात दी। इसके अलावा श्रीजा ने एकल मुकाबले में भी दानिशा पटेल को एकतरफा रूप से हराया। श्रीजा ने बड़ी ही आसानी के साथ 11-5, 11-3, 11-6 से मात दी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT