सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो
सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो Social Media
खेल

सिर्फ क्रिकेट पर दे रहे हैं ध्यान : डोमिंगो

Author : News Agency

शारजाह। बंगलादेश क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो ने कहा कि उनकी टीम बाहरी आलोचनाओं की चिंता के बजाय क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित कर रही है, क्योंकि उसे कल सुपर 12 चरण में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 विश्व कप मुकाबला खेलना है। डोमिंगो ने शनिवार को मैच की पूर्वसंध्या पर संवाददाताओं से बातचीत के दौरान कहा कि वह और उनका सपोर्ट स्टाफ यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहा है कि खिलाड़ी बाहरी शोर से प्रभावित न हों। उन्होंने कहा, ''मैं यहां सिर्फ क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करने के लिए आया हूं। टीम के बाहर क्या कहा जाता है, मैं इससे ज्यादा चिंतित नहीं हो सकता। मेरा ध्यान टीम को कल के लिए मानसिक और शारीरिक रूप से अच्छी तरह तैयार करने पर है।"

कोच ने कहा, '' जब आप बंगलादेश के लिए खेल रहे होते हैं तो चीजें ठीक न होने पर हमेशा आलोचना होती रहती है। यह अंतरराष्ट्रीय खेल का हिस्सा है। कोचिंग का एक बड़ा हिस्सा टीम के लिए इस बात पर ध्यान केंद्रित करना है कि वे क्या नियंत्रित कर सकते हैं। लोग क्या लिख रहे हैं और क्या कह रहे हैं, इसके बारे में हम कुछ नहीं कर सकते। हम अपने प्रदर्शन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं, हम अपने प्रदर्शन का मूल्यांकन कर सकते हैं। जिन क्षेत्रों में हमें लगता है कि हमें सुधार करने की जरूरत है। जैसे ही हम बाहरी चीजों के बारे में चिंता करते हैं, तो आपका ध्यान उस चीज से हट जाता है जिस पर हमें ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता होती है। हमें किस चीज पर ध्यान देने की जरूरत है, इस पर लंबी और गहन बातचीत की है और निष्कर्ष क्रिकेट है।"

डोमिंगो ने कहा, '' मुझे लगता है कि हम पिछले कुछ महीनों में श्रीलंका के खिलाफ खेले हैं। हमने उनके खिलाफ वनडे और टेस्ट में कुछ अच्छे मुकाबले देखे हैं। हमने पिछले कुछ महीनों में हसरंगा के खिलाफ काफी खेला है और हम जानते हैं कि वह क्या करने में सक्षम हैं।"

बीसीबी ने डोमिंगो का अनुबंध बढ़ाया :

बंगलादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) और बंगलादेश क्रिकेट टीम के कप्तान महमूदुल्लाह के बीच चल रही जुबानी जंग के बीच बीसीबी ने टीम के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो का अनुबंध दो साल के लिए बढ़ा दिया है। डोमिंगो का बीसीबी के साथ मौजूदा अनुबंध इस टी-20 विश्व कप तक ही था। इस पर भले ही बीसीबी की ओर से कोई आधिकारिक बयान न आया हो, लेकिन नजमुल ने इसकी जानकारी दी है। उन्होंने एक बयान में कहा, '' हम डोमिंगो के साथ अनुबंध को दो साल के लिए बढ़ाए जाने की पुष्टि करते हैं।"

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT