कॉनवे और यंग के शानदार अर्धशतकों ने न्यूज़ीलैंड का करारा जवाब
कॉनवे और यंग के शानदार अर्धशतकों ने न्यूज़ीलैंड का करारा जवाब Social Media
खेल

कॉनवे और यंग के शानदार अर्धशतकों ने न्यूज़ीलैंड का करारा जवाब

Author : राज एक्सप्रेस

राज एक्सप्रेस। पहले मैच के दोहरे शतकधारी डिवॉन कॉनवे (80) और विल यंग (82) के शानदार अर्धशतकों से न्यूज़ीलैंड ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के दूसरे दिन तीन विकेट पर 229 रन का सम्मानजनक स्कोर बना लिया। इस मैच में केन विलियम्सन की जगह कप्तानी संभाल रहे टॉम लाथम के मात्र छह रन बनाकर आउट हो जाने के बाद कॉनवे ने यंग के साथ दूसरे विकेट के लिए 122 रन की शानदार साझेदारी की।

कॉनवे जब अपने शतक से 20 रन दूर थे कि उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने अपना शिकार बना लिया। कॉनवे ने 143 गेंदों पर 80 रन में 12 चौके लगाए। यंग ने फिर अनुभवी रॉस टेलर के साथ तीसरे विकेट के लिए 92 रन जोड़कर न्यूज़ीलैंड को अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया। डेनियल लॉरेंस ने यंग को ओली पॉप के हाथों कैच कराते ही दिन का खेल भी समाप्त हो गया। यंग ने 204 गेंदों पर 82 रन में 11 चौके लगाए। टेलर 97 गेंदों पर छह चौकों के सहारे 46 रन बनाकर नाबाद हैं। न्यूज़ीलैंड अभी इंग्लैंड के पहली पारी के 303 रन के स्कोर से मात्र 79 रन पीछे है और उसके सात विकेट शेष हैं।

इससे पहले निचले मध्य क्रम के बल्लेबाज डेनियल लॉरेंस (नाबाद 81) के शानदार अर्धशतक से इंग्लैंड ने सात विकेट पर 258 रन से आगे खेलते हुए पहली पारी में तीन सौ रनों का आंकड़ा पार करते हुए 303 रन बनाये। लॉरेंस ने 67 रन और मार्क वुड ने 16 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। दोनों टीम के स्कोर को 288 के स्कोर तक ले गए। इसी स्कोर पर लेफ्ट आर्म स्पिनर एजाज पटेल ने मार्क वुड को आउट कर इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा दिया। इसके एक रन बाद ही ट्रेंट बोल्ट ने स्टुअर्ट ब्रॉड को शून्य पर आउट कर दिया।

जेम्स एंडरसन चार रन बनाकर टीम के 303 के स्कोर पर बोल्ट की गेंद पर पगबाधा हो गए। लॉरेंस 124 गेंदों पर 13 चौकों की मदद से 81 रन बनाकर नाबाद रहे।न्यूज़ीलैंड की तरफ से बोल्ट ने 85 रन पर चार विकेट, मैट हेनरी ने 78 रन पर तीन विकेट और एजाज पटेल ने 34 रन पर दो विकेट निकाले।

डिस्क्लेमर : यह आर्टिकल न्यूज एजेंसी फीड के आधार पर प्रकाशित किया गया है। इसमें राज एक्सप्रेस द्वारा कोई संशोधन नहीं किया गया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT