लॉकडाउन मे खिलाड़ियों की सेहत की जांच, जानें BCCI का यह तरीका
लॉकडाउन मे खिलाड़ियों की सेहत की जांच, जानें BCCI का यह तरीका Social Media
खेल

लॉकडाउन मे खिलाड़ियों की सेहत की जांच, जानें BCCI का यह तरीका

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। भारतीय क्रिकेट टीम की सेहत को मद्देनजर रखते हुए बीसीसीआई (BCCI) इसकी खास देखभाल कर रहा है, बीसीसीआई के ट्रेनर लॉकडाउन के दौरान खिलाड़ियों की फिटनेस पर पैनी नजर जमाए हुए हैं।

टीम के खिलाड़ियों को इस लॉक डाउन के दौर में फिटनेस चार्ट दिया गया है। ट्रेनर निक वेब तथा फिजियो नितिन पटेल एथलेटिक्स मॉनिटरिंग सिस्टम (AMS) द्वारा खिलाड़ियों की फिटनेस पर ध्यान रखते हैं।

टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्र ने दी जानकारी

टीम प्रबंधन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक अनुबंधित खिलाड़ियों को संभालने के अलावा निक और नितिन इन खिलाड़ियों की प्रगति के साथ-साथ एएमएस ऐप के जरिए उन क्षेत्रों पर भी ध्यान दे रहे हैं, जहां खिलाड़ियों में सुधार करने की आवश्यकता है।

खिलाड़ी जैसे ही इस एप्लीकेशन पर अपने द्वारा की गई गतिविधि के बारे में सूचना देते हैं, निक और नितिन द्वारा उसे चेक किया जाता है, हर दिन खिलाड़ियों की प्रगति पर नजर रखी जाती है।

इससे पहले एक पूर्व खिलाड़ी ने हाल ही में कहा था कि लॉक डाउन का मतलब यह नहीं कि खिलाड़ी अपनी फिटनेस को छोड़कर अच्छे भोजन का मज़ा उठाए।

टीम प्रबंधन के अधिकारी द्वारा आगे बताया गया कि सभी खिलाड़ी पेशेवर हैं। भारतीय टीम में जो फिटनेस को लेकर विराट कोहली ने कल्चर बनाया है। अधिकारी के मुताबिक एक बार वह अपना पसंदीदा खाना खा सकते हैं, लेकिन फिटनेस स्टैंडर्ड की कीमत पर नहीं। एएमएस (AMS) ऐप के जरिए वह यह समझ सकते हैं कि वह कब कितनी कैलोरी खा सकते हैं और कब उन्हें इससे परहेज करना है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT