साइकिलिंग प्रतियोगिता 'टूर डि फ्रांस' पर पड़ी कोरोना की मार
साइकिलिंग प्रतियोगिता 'टूर डि फ्रांस' पर पड़ी कोरोना की मार Social Media
खेल

बड़ी साइकिलिंग प्रतियोगिता 'टूर डि फ्रांस' पर पड़ी कोरोना की मार

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस वैश्विक महामारी ने अब तक देश और दुनिया में कई बड़े खेल आयोजनों को रद्द कर दिया है। इसी बीच कोरोना वायरस के चलते 'टूर डि फ्रांस' (Tour De France) को भी स्थगित करना पड़ा है। दुनिया की सबसे लोकप्रिय साइकिल रेस प्रतियोगिता अब पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार संपन्न नहीं होगी।

3 हफ्ते तक चलने वाली इस लोकप्रिय प्रतियोगिता को अभी भी इस साल होने की उम्मीद है। फ्रांस के समाचार पत्रों के मुताबिक मंगलवार को कहा गया कि यह प्रतियोगिता अगस्त में शुरू हो सकती है।

इन तारीखों पर हो सकता है आयोजन

समाचार पत्रों की रिपोर्ट के मुताबिक कहा गया है कि ''टूर डि फ्रांस' (Tour De France) के आयोजक अब इस प्रतियोगिता को 29 अगस्त से 20 सितंबर के बीच रख सकते हैं। नए कार्यक्रम के अनुसार 'टूर डि फ्रांस' उस समय खत्म होगा, जब नए संशोधित कार्यक्रम के अनुसार पेरिस में फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट का आगाज होगा।

कोरोना वायरस महामारी ने अब तक कई बड़े खेल आयोजनों को रद्द करवा दिया है, इसी कड़ी में जुड़ते हुए अब फ्रांस में होने वाला यह लोकप्रिय आयोजन भी अधर में लटक गया है।

इस प्रतियोगिता का आयोजन 27 जून को रखा गया था, लेकिन सोमवार रात फ्रांसीसी राष्ट्रपति की घोषणा के बाद इस रेस को रद्द करने पर विवश होना पड़ा।

इमैनुएल मैक्रों ने राष्ट्र के नाम संबोधन में कहा गया कि भीड़भाड़ वाले सभी कार्यक्रमों को जुलाई मध्य तक रद्द रखा जाए।

आपको बता दें कि कोरोना वायरस महामारी ने दुनिया भर में अब तक 19 लाख से ज्यादा लोगों को संक्रमित कर दिया है, जबकि 1 लाख 26 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है। वहीं भारत में भी 11 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 375 से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT