कोरोना वायरस: एशिया कप 2020 पर भी संकट, एसीसी की बैठक हुई स्थगित
कोरोना वायरस: एशिया कप 2020 पर भी संकट, एसीसी की बैठक हुई स्थगित Social Media
खेल

कोरोना वायरस: एशिया कप 2020 पर भी संकट, एसीसी की बैठक हुई स्थगित

Author : Ankit Dubey

राज एक्सप्रेस। कोरोना वायरस के चलते खेल जगत के कई बड़े आयोजनों को स्थगित करने पर मजबूर होना पड़ा है। इसी बीच क्रिकेट के इस साल होने वाले बड़े टूर्नामेंट एशिया कप T20 को भी स्थगित करने पर बात चल रही है। इस टूर्नामेंट पर भी कोरोना वायरस के चलते संकट आ पहुंचा है।

साल 2020 में सितंबर के महीने में एशिया कप T20 मुकाबला को लेकर संभावित स्थानों पर विचार किया जाना था, लेकिन कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए एशियन क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक को स्थगित कर दिया गया है।

बीसीसीआई ने पूर्व में दिया था यह बयान बयान

बीसीसीआई (BCCI) द्वारा एशिया कप को लेकर पहले ही स्थिति साफ कर दी गई थी कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अगर एशिया कप की मेजबानी करना चाहता है, तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है, लेकिन भारतीय टीम पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी, ऐसे में यह टूर्नामेंट एक बार फिर यूएई में कराए जाने का विकल्प सामने था, लेकिन अब कोरोना वायरस ने एशिया कप T20 पर भी संशय पैदा कर दिया है।

एसीसी की बैठक हुई रद्द

कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच एशियन क्रिकेट काउंसिल की बैठक इस महीने के अंतिम हफ्ते में होने वाली थी, लेकिन निर्धारित बैठक को रद्द करना पड़ा है। इस मामले पर अब आईसीसी की बैठक के बाद ही चर्चा होगी, आईसीसी की बैठक शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की जाएगी।

पाकिस्तान का यह था एसीसी से अनुरोध

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड, एसीसी की कार्यकारी बैठक के दौरान एशिया कप T20 के कुछ मुकाबलों को श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान जैसे अन्य टीमों के खिलाफ पाकिस्तान में ही आयोजित करने का अनुरोध करने वाला था। भले ही टूर्नामेंट को तटस्थ स्थान पर आयोजित करने का निर्णय लिया गया हो, पर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड चाहता था कि कुछ मुकाबले जो भारत के खिलाफ नहीं है, वह पाकिस्तान में खेले जाएं। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की इस मंशा से साफ होता है कि वह पाकिस्तान में धीरे-धीरे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाकर फायदा लेना चाहता है।

ताज़ा ख़बर पढ़ने के लिए आप हमारे टेलीग्राम चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। @rajexpresshindi के नाम से सर्च करें टेलीग्राम पर।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे राज एक्सप्रेस वाट्सऐप चैनल को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। वाट्सऐप पर Raj Express के नाम से सर्च कर, सब्स्क्राइब करें।

SCROLL FOR NEXT